Arvind Kejriwal : कोरोना से संक्रमित हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, घर में आइसोलेट किया

दिल्ली समाचार
Updated Jan 04, 2022 | 08:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Arvind Kejriwal tests positive for COVID-19 : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केजरीवाल इन दिनों पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। संक्रमित होने की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के जरिए दी है।

Delhi CM Arvind Kejriwal tests positive for COVID-19
कोरोना पॉजिटिव हुए केजरीवाल। 
मुख्य बातें
  • पांच राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव, अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं केजरीवाल
  • लखनऊ के बाद सोमवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे, रैली को संबोधित किया
  • कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद केजरीवाल ने खुद को घर में आइसोलेट किया है

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि उनकी कोरोना जांच की रििपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें संक्रमण का हल्का लक्षण है। केजरीवाल ने कहा है, 'मैंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। बीते दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद को आइसोलेट करते हुए अपनी जांच कराएं।'

सोमवार को देहरादून में थे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी इन दिनों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है। केजरीवाल इन राज्यों में पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। लखनऊ के बाद वह सोमवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे। देहरादून के परेड ग्राउंड में केजरीवाल ने उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए नवपरिवर्तन अभियान का शुभारंभ किया। उत्तराखंड में पार्टी का आधार मजबूत करने के लिए केजरीवाल पहले भी कई बार इस पहाड़ी राज्य का दौरा कर चुके हैं। 

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 4099 नए मामले, संक्रमण दर 6.46 फीसदी

दिल्ली में कोरोना का खतरा बढ़ा

राजधानी दिल्ली इन दिनों कोरोना एवं ओमीक्रोन के खतरे से जूझ रही है। गत रविवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से न घबराने की अपील की। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन के मरीजों में संक्रमण के लक्षण हल्के हैं और कोरोना के खतरे से निटपने के लिए अस्पताल पूरी तरह से तैयार हैं। अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है। हालांकि, उन्होंने कोरोना के नए मामलों में आ रही तेजी पर चिंता जताई। 

अरविंद केजरीवाल 30 दिसंबर से ही दिल्ली से बाहर थे, वह सोमवार को दिल्ली लौटे। बीते दिनों में दिल्ली के सीएम ने कई राज्यों का दौरा किया है। 

  •  30 दिसंबर को चंडीगढ़ में विजय मार्च।
  •  31 दिसंबर को पटियाला में शांति मार्च निकाला।
  • 1 जनवरी को अमृतसर में रविदास मंदिर ग‌ए और प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
  • 2 जनवरी को लखनऊ के स्मृति उपवन में बड़ी रैली को संबोधित किया।
  • 3 जनवरी को उत्तराखंड के देहरादून में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया।
  • - 4 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में ही रहना था, विधानसभा सत्र चल रहा है और 11 बजे DDMA की बैठक में हिस्सा लेना है, हालांकि DDMA की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। केजरीवाल का 5 जनवरी को गोवा को पंजी में बड़ी तिरंगा यात्रा होनी है, लेकिन अब ये स्थगित की जा सकती है।

ओमिक्रॉन संक्रमितों के नंबर बढ़ रहे हैं, लेकिन सीरियस बीमार नहीं हो रहे हैं: सत्येंद्र जैन

राजधानी में लग सकता है 'रेड अलर्ट'

दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के चार हजार से ज्यादा केस आए। साथ ही पॉजिटिविटी रेट बढ़कर छह के पार चली गई है। कोरोना संक्रमण के मामले यदि आगे भी इसी तरह बढ़ते रहे तो दिल्ली सरकार राजधानी में 'रेड अलर्ट' की घोषणा कर सकती है। 'रेड अलर्ट' में गैर-आवश्यक गतिविधियों पर रोक लग सकता है। अभी दिल्ली में 'येलो अलर्ट' लागू है। स्कूल, सिनेमा, थियेटर, मॉल्स पूरी तरह से बंद है। मेट्रो और डीटीसी की बसें बैठने की आधी क्षमता के साथ चल रही हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर