Delhi Covid Case:दिल्ली में कोरोना का कोहराम, एक दिन में सर्वाधिक 357 संक्रमितों की मौत, क्या बढ़ेगा लॉकडाउन?

Delhi Covid-19 case update:राजधानी दिल्ली में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गई है और कुल 13,898 लोगों की मौत हो चुकी है। 

DELHI CORONA NEWS
दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है
  • दिल्ली के अस्पताल लगातार ऑक्सिजन कमी की गुहार लगा रहे हैं
  • दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है

नयी दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गई है और कुल 13,898 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है।पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है। राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 उपचाराधीन मामले हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं।

बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 74,702 नमूनों की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया वहीं दिल्ली के अस्पताल ऑक्सिजन की कमी से लगातार जूझ रहे हैं। दिल्ली के अस्पताल लगातार ऑक्सिजन कमी की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है।

क्या दिल्ली में बढ़ेगा लॉकडाउन!

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी जो सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू होगा, संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए यह लॉकडाउन लागू किया गया था वहीं अभी भी लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात चिंताजनक बने हुए हैं और रोज ही केसों की आने की रफ्तार जारी है और नए नए रिकॉर्ड बन रहे हैं, ऐसे में सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार कुछ और दिन के लिए लॉकडाउन को विस्तार देने पर विचार कर रही है।

दिल्‍ली एयरलिफ्ट कराया जाएगा ऑक्‍सीजन

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए केजरीवाल सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में अब केजरीवाल सरकार ने ओडिशा से अधिक ऑक्सीजन मंगाने का फैसला किया है। इसके लिए हवाई जहाज की भी मदद ली जा सकती है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर