Delhi: कोरोना की बढ़ती रफ्तार के साथ ही बढ़ने लगी है सख्ती, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 500 का जुर्माना

राजधानी में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण, दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर लोगों के लिए लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है, नहीं तो जुर्माना देना पड़ेगा।

Delhi govt makes wearing of masks mandatory at public places, Violators to pay fine of Rs 500
नियम का उल्लंघन करने वालों को देना होगा 500 रुपये का जुर्माना 
मुख्य बातें
  • दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य किया
  • नियम का उल्लंघन करने वालों को देना होगा 500 रुपये का जुर्माना
  • निजी कार में सवारी करने वालों को मिली इस नियम से छूट

Masks Mandatory in Delhi: दिल्ली में कोविड -19 मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद सरकार ने अपनी सख्ती तेज कर दी है। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से हर दिन लगातार 2 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अब सख्ती करना शुरू कर दिया है। सरकार ने कोविड -19 के संक्रमण को रोकरने के लिए सार्वजनिक क्षेत्रों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य करने का निर्णय लिया है। 

टीमें हुई गठित

सरकार के मुताबिक निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले लोगों को इस अधिसूचना के प्रावधान के तहत जुर्माना नहीं देना होगा। डीडीएमए ने यह देखने के बाद निर्णय लिया कि लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने का पालन नहीं कर रहे हैं। जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि वह अप्रैल में हुई डीडीएमए की बैठक में लिए गए फैसलों को लागू करें। निर्णय के मद्देनजर, शासनादेश की निगरानी के लिए राजस्व जिला दक्षिण में तीन निगरानी दल गठित किए गए हैं।

दिल्ली में बढ़ रहे हैं केस

आपको बता दैं कि  दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 2,146 नए मामले सामने आए और आठ मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 17.83 प्रतिशत रही।  राष्ट्रीय राजधानी में 180 दिन के बाद कोविड-19 के कारण इतने मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 13 फरवरी को दिल्ली में कोविड-19 के कारण 12 मरीजों की मौत हुई थी। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 8,205 है। दिल्ली में 5,549 मरीज घर पर ही रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं।

Covid-19 Case Update:फिर बढ़े कोविड-19 केस, पिछले 24 घंटे में 17,135 केस और 47 की मौत

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर