दिल्ली में 77 स्कूलों में  301 वैक्सीनेशन सेंटर, 18 से 45 साल के लोगों को दी जा रही है फ्री कोरोना वैक्सीन

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वेस्ट विनोद नगर के एक सरकारी विद्यालय में स्थित टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। यहां उन्होंने टीकाकरण संबंधी तैयारियों का जायजा लिया।

301 vaccination Centres in 77 schools in Delhi, free corona vaccine to 18+ years old
दिल्ली में वैक्सीनेशन   |  तस्वीर साभार: Twitter

दिल्ली सरकार द्वारा सोमवार से 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए मु़फ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरूआत की गई है। दिल्ली सरकार ने 77 विद्यालयों में 301 टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की है। इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर 18 से 45 वर्ष के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इन केंद्रों पर सोमवार को कुल 45 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वेस्ट विनोद नगर के एक सरकारी विद्यालय में स्थित टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। यहां उन्होंने टीकाकरण संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। तैयारियों का जायजा लेने के बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को वैक्सीन की 4.5 लाख डोज मिली है। आने वाले समय में वैक्सीन की आपूर्ति के बढ़ने के साथ ही केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 3000 तक की जाएगी।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। हमनें प्रत्येक केंद्रों में 250 लोगों को टीकाकरण के लिए अपॉइंटमेंट दिया है और इसका टर्नआउट 100 फीसदी है। दिल्ली सरकार लगातार वैक्सीन उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों के संपर्क में है ताकि बड़ी मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हो और दिल्ली के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा सके। क्योंकि वैक्सीन कोरोना से लड़ने में हमारी मदद करेगा।

वहीं, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भी अपने बाबरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्थित बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा कर जायजा लिया। गोपाल राय ने कहा कि आज दिल्ली के अंदर 77 केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। यह केंद्र दिल्ली के अलग -अलग विधानसभा क्षेत्रों में खोले गए हैं। हमारी बाबरपुर विधानसभा में बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक केंद्र शुरू हुआ है। एक केंद्र पर तीन साइट बनाई गई है, ताकि लोगों की भीड़ न हो, सोशल डिस्टेंसिंग का सही तरह से पालन किया जा सके।

दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि आगामी कुछ दिनों में दिल्ली के सभी 272 वार्ड में वैक्सीनेशन सेंटर खोलेंगे, जहां 18 साल से ऊपर के उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन पूरा किया जा सके और लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। वैक्सीन को लेकर दिल्ली सरकार लगातार निमार्ता कंपनियों के संपर्क में है। दिल्ली में लगातार वैक्सीन की खेप आती रहेगी और उसी के हिसाब से नए सेंटर खोले जाएंगे।

इनके अलावा दिल्ली जल बोर्ड के वीसी राघव चड्ढा ने न्यू राजेंद्र नगर स्थित विद्या भवन सिनीयर सेकेंड्री गर्ल्स स्कूल स्थित वैक्सीन सेंटर का दौरा किया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर