Bihar : आइसोलेशन वार्ड भी सुरक्षित नहीं, पटना के PMCH में नाबालिग से रेप

Minor raped in Patna: पटना का पीएमसीएच में एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का संज्ञान राज्य महिला आयोग ने भी लिया है।

Hospital guard in Bihar held for allegedly raping minor
पटना के पीएमसीएच में नाबालिग से रेप। प्रतीकात्मक तस्वीर।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पटना के पीएमसीएच अस्पताल में इलाज कराने आई नाबालिग से रेप
  • पीड़ित लड़की के बयान पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया
  • राज्य महिला आयोग ने भी मामले को संज्ञान में लिया, कार्रवाई का भरोसा

पटना : राजधानी में पटना मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में एक सनसनीखेज वारदात हुई है। यहां के क्वरंटाइन सेंटर में कथित रूप से एक नाबालिग लड़की से रेप हुआ है। पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान महेश प्रसाद के रूप में हुई है। प्रसाद पिछले तीन महीनों से पीएमसीएच में गार्ड की नौकरी कर रहा था।

गत आठ जुलाई की घटना
पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की यह घठना गत आठ जुलाई की है। इस रात लड़की अपना इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंची थी। मौके का फायदा उठाकर गार्ड ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लड़की के बयान के आधार पर पुलिस ने  आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया।

राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान
बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि लड़की की मेडिकल रिपोर्ट दो से तीन दिनों में उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा, 'पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हमने घटना का संज्ञान लिया है। यह काफी गंभीर घटना है। आरोपी को उसके अपराध की सजा जरूर मिलेगी।'  हालांकि, आरोपी महेश प्रसाद का दावा है कि वह निर्दोष है।

आरोप ने खुद को निर्दोष बताया
उसने कहा, 'मैंने कुछ भी गलत काम नहीं किया है। पुलिस ने मोरा मोबाइल जब्त कर लिया है। वे इसकी जांच कर सकते हैं। मैं यहां पिछले तीन महीने से काम कर रहा हूं। मैं दानापुर का रहने वाला हूं। मैंने किसी का रेप नहीं किया।'

अगली खबर