सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में जिस शूटर का आया नाम, अब दूसरे केस में गिरफ्तार, कौन है संतोष जाधव?-Video

क्राइम
अशेष गौरव दुबे
अशेष गौरव दुबे | मल्टीमीडिया प्रोड्यूसर
Updated Jun 13, 2022 | 21:04 IST

Sidhu Musewala's murder update: जिस मामले में गैंगस्टर संतोष जाधव की गिरफ्तारी की गई है, वो दरअसल सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की नहीं है बल्कि वो साल 2021 में हुए एक हत्याकांड की है। 

who is Santosh Jadhav: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वारदात को करीब 15 दिन बीच चुके हैं और पुलिस की ओर से इस हत्याकांड में जांच लगातार जारी है। पुलिस की ओर से लगातार इस केस में अलग- अलग एंगल से भी जांच जारी है और हत्याकांड में एक के बाद एक कई सारे नाम सामने आ रहे हैं और साथ ही एक के बाद एक कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं।

पुलिस हर दिन के साथ अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है और एक- एक करके इस हत्याकांड के तार को जोड़ रही है। सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में एक शार्प शूटर का भी नाम आया था जिसकी तलाश लगातार जारी रही। अब उस शार्प शूटर संतोष जाधव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

किस मामले में गिरफ्तारी?

जिस मामले में गैंगस्टर संतोष जाधव की गिरफ्तारी की गई है, वो दरअसल सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की नहीं है बल्कि वो साल 2021 में हुए एक हत्याकांड की है। दरअसल पुणे जिले में साल 2021 में एक वारदात को अंजाम दिया गया था। एक शख्स को मौत के घाट उतारा गया था और इस हत्याकांड की जांच जब पुलिस की ओर से की गई थी, तब शार्प शूटर संतोष जाधव पर आरोप लगे।

सलमान खान को भी सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की थी साजिश, गोली चलाने ही वाला था शूटर लेकिन...

पुलिस की ओर से दबिश दी गई लेकिन उस वक्त मौके का फायदा उठाकर संतोष जाधव पुणे से फरार हो गया। दरअसल उसी इलाके में संतोष जाधव पर हत्या और हत्या की कोशिश के 4 मामले अलग- अलग तारीख में दर्ज किए गए जिसके बाद संतोष पर मकोका भी लगाया गया। मकोका लगने के बाद से संतोष वापस महाराष्ट्र कभी नहीं आया। महाराष्ट्र से दूर रहकर संतोष जाधव पंजाब और राजस्थान में वारदात को अंजाम देने लगा। राजस्थान में भी संतोष के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था। हालांकि कोशिश लाख संतोष की ओर से की गई लेकिन वो बच ना सका और गुजरात से उसकी गिरफ्तारी महाराष्ट्र पुलिस की ओर से की गई। 

कौन है संतोष जाधव?

संतोष जाधव मूल रूप से पुणे का रहने वाला है और अपराध की दुनिया में वो अपना नाम बड़ा बनाना चाहता था। इसलिए वो एक के बाद एक वारदात को अंजाम देता गया। संतोष जाधव डॉन अरुण गवाली का खास भी माना जाता है और उसी के गैंग के लिए लगातार काम करता रहा। संतोष के खिलाफ पुणे के साथ साथ दूसरे इलाके में हत्या, हत्या की कोशिश और धमकी देने के मामले दर्ज है। सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में भी पुलिस को शक है कि संतोष का हाथ इसमें रहा है। 

आखिर संतोष का मूसेवाला हत्याकांड से क्या ही कनेक्शन है?

खैर अब आपको हम बताते हैं कि आखिर संतोष का मूसेवाला हत्याकांड से क्या ही कनेक्शन है। दरअसल संतोष जाधव को अरुण गवाली गैंग का ही गुर्गा माना जता है और उस गैंग के लिए कई काम संतोष जाधव ने किए हैं।  दूसरी ओर अरुण गवाली गैंग से लॉरेंस बिश्नोई की सांठगांठ अच्छी मानी जाती है। अब कनेक्शन कुछ ऐसे निकलता है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में अरुण गवाली गैंग का भी नाम सामने आया था। सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में संदिग्ध शार्प शूटर की तलाश की जा रही थी और पंजाब पुलिस को शक है कि संतोष जाधव ही वो शार्प शूटर है।  पंजाब पुलिस की ओर से इनपुट महाराष्ट्र पुलिस को  शेयर किए गए हैं। अब गुजरात से उसकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है। ये भी तय है कि संतोष से मूसेवाला हत्याकांड में भी सवाल जवाब होंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर