Sambhal News: यूपी के संभल में शिव मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

temple priest and his son died in Sambhal: उत्तर प्रदेश  के संभल में एक शिव मंदिर के पुजारी और उसके बेटे के शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई।

Suicide Representational Image
पुलिस तफ्तीश में घटना को आत्महत्या मानकर चल रही है लेकिन घटना से जुड़े पहलुओं की जांच की जा रही है 

मुख्य बातें

  • यूपी के संभल में एक शिव मंदिर में पुजारी और उसके बेटे के शव मिलने से मचा हड़कंप
  • दोनों मृतकों के गले पर निशान मिले हैं वहीं पुलिस इसे आत्महत्या मानकर चल रही, हालांकि जांच जारी है
  • मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की मौत को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चायें हो रही हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश  के संभल (Sambhal) में एक शिव मंदिर में पुजारी (Priest) और उसके बेटे के शव मिले हैं, इस बात की खबर होते ही आसपास लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई और लोग मौत को लेकर कयास लगाने लगे बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है वहीं पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में दोनों ने आत्महत्या की है ऐसा लग रहा है।

मामला संभल के नखासा थाना क्षेत्र के रसूलपुर सराय का है, यहां शिव मंदिर पर अमर सिंह नाम का पुजारी और उनका 21 साल का बेटा रहते थे, शुक्रवार सुबह दोनों पिता-पुत्र के शव मंदिर में संदेहास्पद हालत में पड़े मिले, इसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

दोनों के गले पर निशान मिले हैं वहीं पुलिस तफ्तीश में घटना को आत्महत्या मानकर चल रही है लेकिन घटना से जुड़े पहलुओं पर छानबीन जारी है।

कहा ये भी जा रहा है कि मृतक पुजारी बीमार था वहीं उसका बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त था और इसे लेकर पुजारी परेशान रहता था और बीती रात पुजारी ने पहले अपने पुत्र की हत्या की और उसके बाद खुद आत्महत्या कर ली ऐसा कयास है। फिलहाल दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है वहीं मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चायें हो रही हैं।

अप्रैल में बुलंदशहर में हुई थी दो साधुओं की हत्या

अभी अप्रैल महीने में बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव स्थित एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या कर दी गई थी। ग्रामीण जब सुबह के वक्त मंदिर पुहंचे तो उन्होंने दोनों साधुओं को मृत पाया था। वहीं बाद में बुलंदशहर के एसएसपी का कहना था, 'आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शुरुआती जांच के मुताबिक कुछ दिनों पहले आरोपी साधु का चिमटा उठा ले गया था जिस पर साधुओं ने उसे फटकार लगाई थी। इसके बाद आरोपी ने दो साधुओं की हत्या कर दी।'  वहीं कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के पालघर में भीड़ ने दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ को संदेह था कि ये लोग बच्चा चोरी करने आए हैं।
 

अगली खबर