नोएडा: मॉल के स्पा सेंटर में चल रहा था 'सेक्‍स रैकेट', 14 युवतियों सहित 23 गिरफ्तार

नोएडा के एक चर्चित मॉल में स्‍पा सेंटर के भीतर देह व्‍यापार का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस मामले में 14 युवतियों समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

नोएडा: मॉल के स्पा सेंटर में चल रहा था 'सेक्‍स रैकेट', 14 युवतियों सहित 23 गिरफ्तार
नोएडा: मॉल के स्पा सेंटर में चल रहा था 'सेक्‍स रैकेट', 14 युवतियों सहित 23 गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नोएडा : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्‍टर-61 स्थित शॉप्रिक्स मॉल के स्‍पा सेंटर में देह व्‍यापार का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस इस संबंध में स्‍पा मालिक, कस्‍टमर्स के साथ-साथ 23 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें 14 युवतियां भी शामिल हैं। मौके से आपत्तिजनक सामग्री और नशीले पदार्थ भी बरामद किए गए हैं। मामले में पुलिस की मिलीभगत का भी संदेह है, जिसकी जांच की जा रही है।

यह मामला थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 61 में स्थित शॉप्रिक्स मॉल के अंदर निर्वाणा स्पा एंड सैलून का है, जहां पुलिस को देह व्यापार के धंधे के बारे में जानकारी मिली थी। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की एक टीम ने गुरुवार (1 अप्रैल) देर रात स्पा सेंटर पर छापा मारा, जिस दौरान कई लोगों को आपत्तिजनक अवस्था में लोगों को देखा गया।

23 गिरफ्तार

पुलिस टीम के पहुंचते ही स्पा सेंटर के भीतर अफरातफरी मच गई। पुलिस ने यहां से स्पा संचालक गुलफान और प्रबंधक अखिलेश समेत नौ पुरुषों और 14 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए कुल 23 लोगों में सात ग्राहक भी हैं। शुरुआती जांच से पता चला कि है यहां बीते करीब तीन साल से यह स्‍पा चल रहा था। गिरफ्तार युवतियों को महिला पुनर्वास केंद्र भेजा जा रहा है।

पुलिस को पूछताछ के दौरान कुछ और अहम जानकारियां मिली हैं, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। स्पा में देह व्‍यापार चलाने में मॉल के प्रबंधक और सिक्योरिटी अधिकारी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। इसका भी पता लगाया जा रहा है कि क्‍या मामले में स्‍थानीय पुलिस की भी किसी तरह की संलिप्‍तता थी। उच्‍च अधिकारी इसकी जांच करेंगे और दोषी पाए जाने पर उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह मामला ऐसे समय में सामने आया है, जबकि कुछ दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के एक होटल में चल रहे देह व्यापार का खुलासा करते हुए पुलिस ने मौके से 12 महिलाओं समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया था। मामले में संलिप्‍तता के आरोपों के तहत छह पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया था। पुलिस को मौके से भारी मात्रा में शक्तिवर्धक दवाएं, आपत्तिजनक साहित्य एवं सामग्री मिली थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर