Real Estate Company Cheating:रियल एस्‍टेट कंपनी का झांसा,दुबई/ मुंबई में फ्लैट का लालच देकर ठगे कई करोड़

Real Estate Company Cheating in Lucknow:लखनऊ में रियल एस्‍टेट कंपनी खोलकर 59 करोड़ की ठगी करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने मंगलवार को पर्दाफाश किया। 

Nine arrested for cheating 59 crore by opening real estate company in Lucknow
प्रतीकात्मक फोटो 

लखनऊ में रियल एस्‍टेट कंपनी खोलकर ठगी करने का बड़ा मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि ठग 5 प्रतिशत मासिक ब्याज की दर से पैसा जमा करवाकर ठगी को अंजाम दे रहे थे, इनका धंधा सुलतानपुर व रायबरेली से लेकर गुजरात के सूरत तक फैला हुआ है तथा दुबई तक नेटवर्क है।ये ठग निवेशकों को दुबई में बुर्ज खलीफा और मुंबई में कई बड़े रीयल स्टेट प्रोजेक्ट में निवेश के नाम पर ठगते थे। 

पुलिस ने कंपनी से जुड़े नौ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन इस धंधे का मास्टरमाइंड और अलास्का कंपनी का प्रबंध निदेशक अभी भी फरार है। साथ ही कुछ कर्मी भी फरार हैं, कंपनी के कर्मचारी निवेशकों को झांसे में लेने के लिए निवेश की गई रकम का एडवांस में चेक और पांच फीसदी हर महीने ब्याज का लालच देते थे।

बताया जा रहा है कि गोसाईगंज के निवासी हरिओम ने गांव के पास अपनी जमीन पर अलास्का रियल स्टेट कंपनी का कार्यालय खोला था पुलिस के अनुसार, हरिओम कंपनी का एमडी बना। कार्यालय में लोगों से पांच प्रतिशत मासिक ब्याज की दर से पैसा जमा करने का ऑफर दिया गया शुरूआत के कुछ महीने तक सब ठीकठाक चलने के बाद लोगों का पैसा वापस करने में आनाकानी होने लगी। पैसा वापस मांगने पर लोगों को धमकी दी जाने लगी तो मामला सामने आया। मार्च 2019 को पुलिस ने हरिओम और उसके आधा दर्जन साथियों को पांच करोड़ कैश के साथ गिरफ्तार किया था और जेल भेज दिया था। जिसके बाद हरिओम जमानत पर बाहर है।बताया जा रहा है कि कंपनी में कई बड़े अधिकारियों ने भी अपना पैसा लगाया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर