अलीगढ़ शराब कांड:आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ा 1 लाख का इनामी ऋषि शर्मा, 100 से ज्यादा लोगों की मौत का है जिम्मेदार!

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jun 06, 2021 | 12:01 IST

mastermind of Aligarh liquor incident arrest: उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलीगढ़ शराब कांड में 1 लाख रुपये के इनामी ऋषि शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि अलीगढ़ पुलिस एसएसपी कलानिधि ने की।

mastermind of Aligarh liquor incident Rishi Sharma arrest
ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने भारी तादाद में फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए थे 

मुख्य बातें

  • अलीगढ़ शराब कांड में 1 लाख रुपये के इनामी ऋषि शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है
  • पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए भारी तादाद में फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए थे
  • पुलिस ने बुलंदशहर बॉर्डर से उसे गिरफ्तार किया और उससे गहन पूछताछ जारी है

नई दिल्ली:  अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार मुख्य आरोपी और एक लाख का इनामी बदमाश ऋषि शर्मा को दबोचने में आखिर पुलिस कामयाब हो गई,  ऋषि शर्मा को रविवार सुबह बुलंदशहर बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है उस पर एक लाख रुपये का इनाम था गौर हो कि शर्मा के अवैध रूप से बने फार्म हाउस को जेसीबी चलवाकर ध्वस्त करा दिया गया था, जहरीली शराब से अबतक 100 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है।

इससे पहले शनिवार को एक अन्य आरोपी 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार कर लिया था, ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने भारी तादाद में फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए थे वहीं उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस करीब 6 प्रदेशों में दबिश दे रही थी रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बुलंदशहर बॉर्डर से उसे गिरफ्तार किया पुलिस अब उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ में जुटी है।  

गिरफ्तार किए गए ऋषि शर्मा पर कई अलग-अलग मामलों में गंभीर आरोप हैं उसके बारे में चर्चा है कि उसके प्रमुख नेताओं से कथित राजनीतिक संबंध हैं।

एसएसपी ने कहा कि शर्मा के परिवार के पांच करीबी सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें शर्मा की पत्नी, बेटा, भाई मुनीश और कपिल शर्मा और उसका भतीजे आकाश है। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न थानों में दर्ज अलग-अलग मामलों में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

वहीं शराब कांड के फरार चल रहे मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा के थाना जवां क्षेत्र स्थित फार्म हाउस पर शनिवार को प्रशासन ने जेसीबी चलवा दिया था।

अलीगढ़ में तलाशी अभियान के लिए गंगा नहर दो दिन बंद करने का आदेश 

अलीगढ़ में गंगा नहर में अवैध शराब के जखीरे की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने शनिवार को दो दिन के लिए नहर बंद करने का आदेश दिया ताकि पूरी तरह से तलाशी और सफाई अभियान चलाया जा सके।जिलाधिकारी ने  बताया कि अधिकारियों की एक टीम नहर की सफाई और तलाशी अभियान की देख रेख करेगी। नहर में दो जून को बड़ी मात्रा में टोकरे में शराब के पाउच मिलने की घटना के बाद यह कदम उठाया गया। नहर में मिले शराब का सेवन करने से बिहार मूल के दस मजदूरों ने भी अपनी जान गंवा दी जो एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करते थे और कई अभी तक अस्पताल में अपना उपचार करा रहे हैं।

जहरीली शराब से प्रभावित करीब 36 लोगों का इलाज जारी

अभी भी जहरीली शराब से प्रभावित करीब 36 लोगों का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि डीएम के निर्देश पर चलाये जा रहे तलाशी अभियान के पीछे शराब माफिया से जुड़े लोगों का पता लगाने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं जिसके कारण ऐसी त्रासदी हुई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर