हैदराबाद : 'कोरोना बाबा' गिरफ्तार, संक्रमण के 'शर्तिया इलाज' का दावा कर लोगों को लगाता था चूना

Corona crime news: हैदराबाद में पुलिस ने कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है, जो लोगों के बीच 'कोरोना बाबा' के नाम से मशहूर था।

हैदराबाद : 'कोरोना बाबा' गिरफ्तार, संक्रमण के 'शर्तिया इलाज' का दावा कर लोगों को लगाता था चूना
हैदराबाद : 'कोरोना बाबा' गिरफ्तार, संक्रमण के 'शर्तिया इलाज' का दावा कर लोगों को लगाता था चूना  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • हैदरबाद में 'कोरोना बाबा' के नाम से मशहूर एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है
  • वह इस घातक संक्रमण के इलाज का दावा कर लोगों से मोटी रकम वसूलता था
  • कोरोना के इलाज के नाम पर वह लोगों से 12 हजार से लेकर 30 हजार रुपये तक वसूलता था

हैदराबाद: देश में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जब चिंता बढ़ रही है, ऐसे धोखेबाजों की भी कमी नहीं है, जो इसकी आड़ में अपने वारे-न्‍यारे करने में लगे हैं। तेलंगाना के हैदराबाद में ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक 50 वर्षीय शख्‍स और सहयोगी को लोगों को कोरोना वायरस का इलाज मुहैया कराने के नाम पर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने लिया स्‍वत: संज्ञान

साइबराबाद पुलिस ने उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। मोहम्‍मद इस्‍माइल नाम का 50 वर्षीय यह शख्‍स यहां 'कोरोना बाबा' के नाम से मशहूर था, जिसके खिलाफ पुलिस ने अब धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में स्‍वत: संज्ञान लेते हुए 'कोरोना बाबा' के खिलाफ कार्रवाई की, जिसके बाद दो अन्‍य पीड़ि‍त इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए आगे आए।

कोरोना के डर का उठा रहा था फायदा

यह मामला हाजीपेट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। पुलिस के अनुसार, यह शख्‍स पिछले चार साल इस तरह की गतिविधियों में संलिप्‍त रहा है। पहले वह सामान्‍य बुखार आदि जैसी बीमारियों को विशेष प्रार्थना के जरिये ठीक करने का दावा करता था और अब कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लोगों के मन में बैठते डर का उसने बेजा फायदा उठाना शुरू कर दिया था।

लोगों से लेता था मोटी रकम

कोरोना के इलाज के नाम पर वह लोगों से 12 हजार से लेकर 30 हजार रुपये तक वसूल करता था। स्‍थानीय स्‍तर पर उसका एक व्‍हाट्स एप ग्रुप भी बना हुआ है, जिसके जरिये वह अपनी बातें लोगों तक पहुंचाता है। दो लोगों के गवाही के लिए सामने आने के बाद माना जा रहा है कि उसने कई अन्‍य लोगों के साथ धोखधड़ी की है। कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने लोगों से यह अपील भी की है कि वे ऐसे किसी दावे में न आएं और कोरोना संक्रमण का कोई लक्षण नजर आने पर डॉक्‍टर से संपर्क करें।

अगली खबर