हैवान पति! एक साल तक पत्‍नी को टॉयलेट में रखा बंद, कई दिनों से भोजन भी नहीं मिला

Haryana news: हरियाणा के पानीपत से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां पति ने महिला को एक साल से भी अधिक समय तक टॉयलेट में बंद रखा।

हैवान पति! एक साल तक पत्‍नी को टॉयलेट में रखा बंद, कई दिनों से भोजन भी नहीं मिला
हैवान पति! एक साल तक पत्‍नी को टॉयलेट में रखा बंद, कई दिनों से भोजन भी नहीं मिला  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • महिला को एक साल से भी अधिक समय तक टॉयलेट में रखा गया
  • पीड़‍िता के पति का कहना है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्‍त है
  • अधिकारियों की एक टीम ने महिला को टॉयलेट से मुक्‍त कराया

पानीपत : हरियाणा के पानीपत से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला को टॉयलेट से मुक्‍त कराया गया है। आरोप है कि उसे उसके ही पति ने टॉयलेट में बंद कर दिया था और इस हालत में उसे तकरीबन एक साल तक रखा गया। महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध विभाग की टीम ने महिला को मुक्‍त कराया, जिसे ऐस सूचना मिली थी कि महिला को यहां टॉयलेट में बंद रखा गया है।

यह घटना पानीपत जिले में रिशपुर गांव की है। महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रज‍नी गुप्‍ता ने बताया कि इस मामले में सूचना के आधार पर काम करते हुए उन्‍होंने महिला को बुधवार को मुक्‍त कराया। यहां महिला के एक टॉयलेट में पिछले एक साल से भी अधिक समय से बंद होने की सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए वह अपनी टीम के साथ गांव में पहुंचीं और महिला को मुक्‍त कराया।

मानसिक रूप से विक्षिप्‍त है महिला!

महिला की हालत को देखते हुए अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है, पिछले कई दिनों से उसने कुछ खाया भी नहीं है। अधिकारी के मुताबिक, महिला के बारे में कहा जा रहा है कि वह मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ नहीं है, लेकिन यह सच नहीं प्रतीत हो रहा। उन्‍होंने कहा, 'हमने उससे बात की है, हमें वह मानसिक रूप से विक्षिप्‍त नहीं लगी, पर हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते कि ऐसा है या नहीं। लेकिन वह टॉयलेट में बंद जरूर थी।'

उन्‍होंने बताया कि महिला को टॉयलेट से मुक्‍त कराए जाने के बाद उसकी साफ-सफाई कराई गई। उन्‍होंने इसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अब इस मामले में पुलिस कार्रवाई करेगी। वहीं, पीड़‍िता के पति का कहना है कि महिला मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ है और वे उसे डॉक्‍टर के पास भी लेकर गए, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर