Delhi : 24 घंटे में ढीले पड़े तेवर, मास्क पहनने पर बवाल करने वाला कपल पहुंचा जेल

इस जोड़े की पहचान पटेल नगर निवासी पंकज और आभा के रूप में हुई है। ये दोनों रविवार को कार में बिना मास्क के सवार थे। पुलिस ने इन्हें जब रोका तो ये दोनों पुलिस के साथ बहस करने लगे।

Delhi : couple sent to jail for misbehaving with cops over mask dispute
दिल्ली में मास्क पहनने पर बवाल करने वाला कपल पहुंचा जेल।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : मास्क पहनने को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ बदसलूकी करने वाला जोड़ा सोमवार को जेल पहुंच गया। कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी। इस जोड़े ने मास्क न पहनने के लिए दरियागंज इलाके में पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने इस जोड़े के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस कपड़ पर डीडीएमए एक्ट के अलावा सरकारी काम में बाधा डालने एवं पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है। 

पटेल नगर का रहने वाला है कपल
इस जोड़े की पहचान पटेल नगर निवासी पंकज और आभा के रूप में हुई है। ये दोनों रविवार को कार में बिना मास्क के सवार थे। पुलिस ने इन्हें जब रोका तो ये दोनों पुलिस के साथ बहस करने लगे। पुलिस की पूछताछ में पंकज ने बताया कि उसकी पत्नी ने उसे मास्क न पहनने के लिए उकसाया। वह उससे कार में झगड़ा करती आ रही थी। पंकज का कहना है कि उसकी पत्नी आभा ने मास्क नहीं पहना और उसे भी मास्क पहनने से मना किया। पंकज का कहना है कि अब वह इस तरह की कभी कोई गलती नहीं करेगा। पंकज ने लोगों से मास्क पहनकर बाहर निकलने की अपील की है। 

घटना के लिए पत्नी ने पति को ठहराया जिम्मेदार 
टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने इस पूरे मामले के लिए अपने पति को जिम्मेदार ठहराया है। आभा का कहना है कि उस दिन पति के साथ लड़ाई की वजह से उसका मूड ठीक नहीं था और इसी वजह से वह पुलिसकर्मियों के साथ उलझ पड़ी। महिला की गिरफ्तारी सोमवार को हुई जबकि उसका पति रविवार को ही गिरफ्तार हुआ। 

पुलिस ने जारी किया बयान
डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस (मध्य) जसमीत सिंह ने कहा, 'दरियागंज, दिल्ली गेट में एक घटना रिपोर्ट हुई। एक महिला और एक पुरुष कर्फ्यू के दौरान कार से आ रहे थे। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और उनसे ड्यूटी पास दिखाने के लिए कहा। दोनों ने न तो कोई यात्रा पास दिखाया और न ही दोनों ने मास्क पहना था।' यह बताए जाने पर कि सरकार के निर्देशों के मुताबिक उन्हें मास्क पहनना है। इस पर महिला और पुलिस दोनों अपनी कार से बाहर आए पुलिसकर्मियों से बहस करने लगे। इस जोड़े ने कहा कि पुलिस ने उन्हें रोकने का साहस कैसे किया। इन्होंने पुलिस के साथ दुर्व्यवहार और अभ्रद्र भाषा का इस्तेमाल किया।   

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर