शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसी की जोड़ी चेन्नई के लिए रचा नया इतिहास, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Shane Watson and Faf du Plessis Parnerhip Record: शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसी ने रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी करके कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

 Shane Watson and Faf du Plessis
शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL/BCCI) 

दुबई: तीन बार की खिताब विजेता चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से मात देकर जीत की पटरी पर वापस लौटी। शुरुआती चार में से तीन मैच गंवाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मुश्किल में आ गई थी। 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत करने वाली चेन्नई को इसके बाद लगातार तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा और आईपीएल इतिहास में पहली बार अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई थी। 

ऐसे में टीम को जीत की पटरी पर लाना पूरी टीम की सामूहिक जिम्मेदारी थी जिसका जिम्मा शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसी ने उठाया। वॉटसन फॉर्म से जूझ रहे थे और चार मैच में केवल 52 रन बना पाए थे ऐसे में उनके लिए फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी था। जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वॉटसन और डुप्लेसी की जोड़ी ने कोई कोर ससर नहीं छोड़ी और महज 17.4 ओवर में बगौर कोई विकेट गंवाए पहले विकेट के लिए नाबाद 181 रन की साझेदारी करते हुए जीत दिला दी। शेन वॉटसन जहां 53 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए वहीं डुप्लेसी ने इतनी ही गेंद में 87 रन जड़े। शानदार वापसी के लिए वॉटसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 
शेन वॉटसन और फॉफ डुप्सेली के बीच हुई नाबाद 181 रन की साझेदारी आईपीएल इतिहास में चेन्नई के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों ने संभलकर और तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को 34 गेंद पर टीम को 50 रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद 9.5 ओवर में 100 रन भी पूरे कर लिए। जिस शानदार अंदाज में दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसे में 10 ओवर बाद ही चेन्नई की आसान जीत नजर आने लगी। ये साझेदारी और परवान चढ़ी और 15 ओवर में 150 रन भी पूरे कर लिए और इसके बाद 18वें ओवर में जीत भी दिला दी। 

आईपीएल में 10 विकेट से जीत के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी 
वॉटसन और डुप्लेसी के बीच हुई साझेदारी आईपीएल में किसी भी टीम को मिली 10 विकेट से जीत में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। आईपीएल में 10 विकेट से सबसे बड़ी जीत के लिए साझेदारी का रिकॉर्ड गौतम गंभीर और क्रिस लिन की जोड़ी के नाम दर्ज है। इन दोनों ने केकेआर को साल 2017 में राजकोट में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ जीत दिलाई थी। 

10विकेट से जीत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 
184 गौतम गंभीर-क्रिस लिन(केकेआर) बनाम गुजरात लॉयंस     2017 
181 शेन वॉटसन-फॉफ डुप्सेली( सीएसके) बनाम पंजाब     2020 
163 सचिन तेंदुलकर-ड्वेन स्मिथ( मुंबई) बनाम राजस्थान     2012
155 एडम गिलक्रिस्ट-वीवीएस लक्ष्मण(डेक्कन) बनाम  मुंबई     2008 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी
डुप्लेसी और वॉटसन की साझेदारी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए हुई सबसे बड़ी साझेदारी है। 

आईपीएल में ओपनिंग में सबसे बड़ी साझेदारी
वॉटसन-डुप्लेसी की 181 रन की साझेदारी आईपीएल में पहले विकेट लिए हुई चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है। हाल ही में 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर