GUJARAT vs RAJASTHAN: आज इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, पहले क्वालीफायर में मचा सकते हैं धमाल

5 Players to watch out for in GT vs RR, IPL 2022 Playoffs, 1st Qualifier: आज इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के पहल क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर होगी। इस मैच में 5 खास खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेंगी।

GT vs RR
गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल के मैच में होगी गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत
  • गुजरात और राजस्थान पहले क्वालीफायर मैच में लगाएंगी पूरा दम
  • दोनों टीमों को मिलाकर 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

5 Key players of today's IPL match, GT vs RR: आज आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों का आगाज होगा। सबसे पहला मुकाबला होगा क्वालीफायर-1, इस मुकाबले में आज शाम राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी। ये भिड़ंत कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में होगी। गुजरात टाइटंस की टीम लीग स्टेज में 20 अंक लेने के बाद अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रही थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम 18 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर रही थी।

आज के मैच में जो जीता उसको सीधे फाइनल में जगह मिलेगी, जबकि हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर मैच में एक मौका और मिलेगा। आज होने वाले पहले क्वालीफायर में गुजरात और राजस्थान की टीमों में एक से एक खिलाड़ी मौजूद हैं जिनके बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है। इनमें से कुछ खिलाड़ी खास हैं, जिन पर फैंस व उनकी टीमों की नजर टिकी रहेंगी। हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस मैच में स्टार बनकर सामने आ सकते हैं।

1. जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स)

आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ते हुए और 146.96 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 629 रन बनाने वाले इंग्लैंड के धुआंधार बल्लेबाज जोस बटलर पर आज सबकी नजरें रहेंगी। इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाकर लगातार ओरेंज कैप पर कब्जा बनाए रखने वाले बटलर पिछले कुछ मैचों में अपने प्रदर्शन से निराश दिखे हैं लेकिन आज बड़े मुकाबले में वो राजस्थान रॉयल्स के सबसे खास खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

2. हार्दिक पांड्या (गुजरात टाइटंस)

वैसे तो गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल (403 रन) से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं लेकिन पिछले मैच में बैंगलोर के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर दिखा दिया कि उनमें कितना दम है। वो आज के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। अब तक उन्होंने इस सीजन में अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं। पांड्या ने इस सीजन के 13 मैचों में 413 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले अहम मैच की पिच रिपोर्ट और कोलकाता का मौसम जानिए

3. युजवेंद्र चहल (राजस्थान रॉयल्स)

अगर राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 में यहां तक पहुंची है तो उसमें जोस बटलर की बल्लेबाजी के साथ-साथ भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी बड़ा योगदान रहा है। वो लगातार शानदार लय में दिख रहे हैं और अब तक सर्वाधिक 24 विकेट लेकर वो लगातार पर्पल कैप की रेस में शीर्ष पर बने हुए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर स्पिनरों की अहम भूमिका रह सकती है और चहल अपनी फिरकी से गुजरात के बल्लेबाजों को परेशान करने का काम करेंगे।

4. राशिद खान (गुजरात टाइटंस)

इस समय विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में शुमार अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी राशिद खान पर एक बार फिर गुजरात टाइटंस की काफी उम्मीदें होंगी। अब तक मौजूदा सीजन के 14 मैचों में खेलते हुए 18 विकेट लेने वाले राशिद खान की खास बात यही है कि अहम ओवरों में वो विकेट निकालकर मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। सिर्फ यही नहीं, पिछले कुछ मुकाबलों में उनको बल्लेबाजी का भी मौका मिला और इस खिलाड़ी ने कुछ मैचों में अपने बल्ले के दम पर गुजरात टाइटंस को जीत भी दिलाई है।

5. डेविड मिलर (गुजरात टाइटंस)

गुजरात टाइटंस के अनुुभवी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर को कठिन परिस्थितियों में जब भी मौका मिला है, उन्होंने अपनी टीम को धुआंधार पारी खेलकर जीत दिलाई है। कुछ ही समय पहले जिस खिलाड़ी के करियर को सब लोग खत्म मान चुके थे, वो डेविड मिलर अब एक बार फिर अपनी पुरानी लय में नजर आ रहे हैं। अब तक सीजन के 14 मैचों में 136 की औसत से 381 रन बनाने वाले मिलर एक मैच में शतक के करीब भी पहुंचे जहां उन्होंने नाबाद 96 रनों की पारी खेली। अब एक बार फिर वो बड़े मैच में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर