GT vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: आज गुजरात-राजस्थान पहले क्वालीफायर की पिच रिपोर्ट और मौसम

Today Match Pitch Report, GT vs RR, Kolkata weather Forecast Today: आज आईपीएल 2022 के प्लेऑफ का पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां जानिए आज कैसा होगा कोलकाता का मौसम और कैसी है पिच रिपोर्ट।

Eden Gardens Kolkata
ईडेन गार्डन्स कोलकाता (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान-गुजरात आमने-सामने
  • अब मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेला जाएगा
  • गुजरात और राजस्थान में जो जीता वो फाइनल में जाएगा, लेकिन बारिश बन सकती है बाधा

Today IPL match pitch report, Gujarat vs Rajasthan: आज आईपीएल 2022 में पहली बार राज्य बदलने जा रहा है। अब तक सभी मुकाबले महाराष्ट्र में खेले गए थे लेकिन अब आज का वेन्यू होगा कोलकाता। आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में आज पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। माहौल बदलेगा और कोलकाता के फैंस अब आईपीएल के अंतिम चरण को अपने जोश व जुनून से भरने को तैयार हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के लीग चरण के अंतिम मैच में लाजवाब जीत के साथ अंक तालिका में छलांग लगाते हुए दूसरे पायदान पर कब्जा जमाया और लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे स्थान पर खिसका दिया। जबकि आज राजस्थान रॉयल्स की विरोधी टीम गुजरात टाइटंस अपने पहले ही सीजन में अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाते हुए पहले क्वालीफायर में जगह बनाने में सफल रही है। आज के मैच में जो जीता उनको सीधे खिताबी मुकाबले में एंट्री मिलेगी जबकि हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में एक मौका और मिलेगा। आइए जानते हैं कि आज कोलकाता की पिच और मौसम का हाल कैसा रहने के आसार हैं।

क्‍या कहती है कोलकाता के ईडेन गार्डन्स स्‍टेडियम की पिच, गुजरात-राजस्थान मैच (GT vs RR Pitch Report)

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज प्लेऑफ का पहला क्वालीफायर मैच खेला जाना है। मुकाबला कोलकाता स्थित ईडेन गार्ड्न्स मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस ऐतिहासिक मैदान पर अब तक कुल 11 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 6 जीत मिली हैं जबकि 5 जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को हासिल हुई है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 155 रन है, ऐसे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों, दोनों को चुनौती का सामना करना पड़ेगा। यहां सर्वाधिक टी20 स्कोर 201 रन रहा है जबकि सबसे कम स्कोर बांग्लादेशी टीम के नाम दर्ज है जो 70 रन पर ऑलआउट हो गए थे।

आज कैसा होगा कोलकाता का मौसम (23 May, Today Kolkata Weather Forecast)

वेन्यू अब कोलकाता शिफ्ट हो गया है यानी बारिश की चिंता और बढ़ जाएगी। कोलकाता में इन दिनों बारिश की दस्तक है और आज (मंगलवार) ही नहीं बल्कि अगले तीन चार दिनों तक यहां बारिश के आसार जताए गए हैं। तकरीबन 50 फीसदी उम्मीद है कि राजस्थान-गुजरात मैच को बारिश की मार झेलनी पड़ सकती है। कोलकाता में उमस रहेगी और शाम को होने वाले इस मैच में खिलाड़ियों को पसीने की मार और हाथ से निकलती गेंद का प्रभाव झेलना पड़ सकता है। अगर तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रह सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर