महिला क्रिकेट की रिकॉर्ड क्वीन मिताली राज नहीं कर सकी ये सपना पूरा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने बुधवार को अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया। मिताली राज ने भारत के लिए करीब 23 साल तक सेवाएं दी। मिताली राज ने अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड्स स्थापित किए हैं। जिन्हें आज एक महान महिला क्रिकेटर के रूप में जाना जाता है।

Indian Women Cricket Team
Mithali Raj  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मिताली राज ने अपने करियर में खेले कुल 6 विश्व कप
  • एक भी बार नहीं जीत सकी विश्व कप
  • उनके करियर में यही रह गई कसक

भारतीय क्रिकेट में बुधवार को एक बड़ा खालीपन तब आ गया, जब भारत की महान महिला क्रिकेटर मिताली राज ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ने का फैसला किया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए सालों से खेल रही मिताली राज ने आखिरकार अपनी 39 साल की उम्र में इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया। मिताली राज ने अपने क्रिकेट करियर में जबरदस्त प्रदर्शन किया, जिससे उनकी ना केवल भारतीय महिला क्रिकेट बल्कि विश्व महिला क्रिकेट में एक खास पहचान बनी।

मिताली राज का एक सपना रह गया अधूरा

मिताली राज ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड्स की एक बड़ी फेहरिस्त खड़ी की। उन्होंने महिला क्रिकेट में लगभग तमाम बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया। भारत की इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने कई ऐसे रिकॉर्ड्स भी बनाए, जिसकी कल्पना तक नहीं की जा सकती है। इसी बीच मिताली ने अपने करीब 23 साल के करियर को खत्म करने का फैसला किया और इसके साथ ही रिकॉर्ड्स क्वीन मिलाती का एक बड़ा सपना अधूरा रह गया। जिसकी कसक उन्हें अपनी पूरी जिंदगी रहेगी।

अपने करियर में कभी नहीं जीत सकी वनडे विश्व कप

जी हां... रिकॉर्ड्स की क्वीन रही मिताली अपने करियर में वनडे विश्व कप जीतने का सपना पूरा नहीं कर सकी। मिताली राज ने अपने करियर में कुल 6 वनडे विश्व कप खेले, लेकिन वो कभी इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी तक अपने विजयी हाथ नहीं लगा सकी।

मिताली ने खेले कुल 6 वनडे विश्व कप

मिताली ने अपने करियर का पहला वनडे विश्व कप साल 2000 में खेला था। इसके बाद से वो लगातार महिला वनडे विश्व कप का हिस्सा रही हैं। उन्होंने इसके बाद 2005, 2009, 2013, 2017 के बाद आखिर में 2022 यानी इसी साल अपना अंतिम और छठा विश्व कप खेला। लेकिन मिलाती राज को इस दौरान ये मौका नहीं मिल सका कि वो वनडे विश्व कप को चूम सके।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर