IND vs SA: तेम्बा बावुमा पांचवें टी20 से हुए बाहर, जानिए दक्षिण अफ्रीका को क्यों बदलना पड़ा कप्तान

Temba Bavuma ruled out of IND vs SA 5th T20I: दक्षिण अफ्रीका के नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा भारत के खिलाफ पांचवें टी20 में नहीं खेल रहे हैं।

Temba Bavuma
तेम्बा बावुमा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • आज पांचवां टी20 मुकाबला खेला जा रहा
  • तेम्बा बावुमा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम रविवार को टी20 सीरीज के पांचवें मैच में आमने-सामने हैं। यह सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला है। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा नहीं हैं। दरअसल, बावुमा को चोटिल होने की वजह से आखिरी टी20 से बाहर होना पड़ा है। उन्हें चौथे टी20 में रन लेने के दौरान कोहनी में चोट लगी थी, जिससे वह उबर नहीं पाए हैं। बावुमा ने खुद को रन आउट से बचाने के लिए डाइव मारी, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे थे।

केशव महाराज संभाल रहे कमान

बावुमा के मैच से बाहर होने के चलते स्पिनर केशव महाराज दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। महाराज ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। उन्होंने टॉस के बाद कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे ताकि हम परिस्थितियों का फायदा उठाने सकें। हालांकि, पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है। हम अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका दिया है। उम्मीद करते हैं कि हम बैटिंग का समय उसका सही इस्तेमाल कर पाएंगे। बता दें कि भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने मौजूदा सीरीज में पांचों मैच में टॉस गंवाया है।

क्लिक कर जानें, INDIA VS SOUTH AFRICA 5th T20 LIVE CRICKET SCORE

दक्षिण अफ्रीका ने किए तीन बदलाव

दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें टी20 में तीन बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने तीन बावुमा, तबरेज शम्सी और मार्को येन्सन की जगह ट्रिस्टन स्टब्स, रीजा हेंड्रिक्स और कगिसो रबाडा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, भारत ने अपनी टीम में कोई फेरबदल नहीं किया। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के शुरुआती मैचों में क्रमश: सात और चार विकेट से विजयी परचम फहाराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। मेजबान टीम ने तीसरा टी20 48 और चौथा मैच 82 रन से अपने नाम किया।

आज निर्णायक जंग, जानें कब-कहां और कैसे देखें पांचवां टी20 लाइव​

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर