VIDEO: रवींद्र जडेजा ने जड़ा विदेश में पहला टेस्ट शतक, देखने लायक था विराट कोहली का जश्न

India vs England 5th test, Ravindra Jadeja test century: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे एजबेस्टन टेस्ट मैच के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने शानदार शतकीय पारी को अंजाम दिया। इस दौरान विराट कोहली का जश्न देखने लायक रहा।

Virat Kohli celebration on century of Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा के शतक पर विराट कोहली का जश्न (Sony Six / AP) 
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट मैच
  • मैच के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने पूरा किया विदेश में अपना पहला टेस्ट शतक
  • जडेजा के शतक पर विराट कोहली का जश्न हुआ वायरल

Ravindra Jadeja Century, IND vs ENG 5th Test: भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें व फाइनल टेस्ट मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और पहले दिन भारत ने रिषभ पंत (146) के शतक के दम पर तीन सौ का आंकड़ा पार किया। वहीं, शनिवार को मैच के दूसरे दिन दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अपना शतक पूरा किया और भारत की पहली पारी 416 पर सिमटी।

रवींद्र जडेजा ने पहले दिन रिषभ पंत का साथ देते हुए रिकॉर्डतोड़ साझेदारी को अंजाम दिया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक जडेजा 80 का आंकड़ा पार कर चुके थे। शनिवार को मैच के दूसरे दिन जडेजा ने शानदार अंदाज में चौका जड़ते हुए 183 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। जडेजा की इस बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने 416 रन बनाकर पारी समाप्त की।

विदेश में पहला शतक

शीर्ष ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एजबेस्टन टेस्ट में 194 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली और वो जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हुए। जडेजा की इस पारी में 13 चौकेे शामिल रहे। उन्होंने इस पारी को 269 मिनट में अंजाम दिया। इसके साथ ही जडेजा ने विदेशी जमीन पर अपने पहले टेस्ट शतक का सूखा भी खत्म कर दिया है।

विराट कोहली का जश्न वायरल हुआ, देखिए वीडियो

जब रवींद्र जडेजा ने 183 गेंदों पर अपने करियर में विदेशी जमीन पर पहला टेस्ट शतक पूरा किया, तब ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों ने भी जमकर जश्न मनाया। एक तरफ जहां पिच पर जडेजा ने अपने चर्चित 'तलवारबाजी' अंदाज में शतक का जश्न मनाया, वहीं सबसे ज्यादा उत्साहित विराट कोहली नजर आए जिनका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल है। देखिए उनके जश्न का वीडियो..

इससे पहले जब मैच के पहले दिन शुक्रवार को रिषभ पंत ने अपना धुआंधार शतक पूरा किया था, तब ड्रेसिंग रूम में कोच राहुल द्रविड़ का जश्न देखने लायक था और इसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई थी।

IND vs ENG 5th Test Day 2 LIVE SCORE: मैच के दूसरे दिन के ताजा स्कोर और पल-पल के अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

जडेजा के अलावा दूसरे दिन पारी समाप्त होने से पहले कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने भी धुआंधार पारी खेली। पहली बार टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे बुमराह ने 16 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी से भारत का स्कोर 400 पार पहुंच गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर