दिग्‍गज क्रिकेटर चाहते हैं कि टी20 विश्‍व कप में शिखर धवन के बजाय केएल राहुल को मिले मौका

T20 World Cup: शिखर धवन और केएल राहुल दोनों ने ही टी20 प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। पूर्व क्रिकेटर आखिर क्‍यों धवन पर राहुल को तरजीह देना चाहते हैं। इसकी वजह बताई।

kl rahul and shikhar dhawan
केएल राहुल और शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्‍व कप में रोहित शर्मा के साथी ओपनर पर चर्चा जारी
  • टी20 विश्‍व कप इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में यूएई में आयोजित होगा
  • भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है

मुंबई: आईसीसी टी20 विश्‍व कप का काउंटडाउन शुरू हो गया है। सभी हिस्‍सा लेने वाली टीमें अपना सर्वश्रेष्‍ठ संयोजन बनाने में व्‍यस्‍त हैं। जहां कुछ टीमें अच्‍छी प्‍लेइंग XI बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं, वहीं कुछ टीमों की चिंताएं और भी बढ़कर हैं। भारतीय टीम इस मामले में दूसरी श्रेणी में है। टीम में कई जाबाज खिलाड़ी है और ऐसे में विराट कोहली व टीम प्रबंधन पर सर्वश्रेष्‍ठ टीम बनाने का सिरदर्द है।

सेलेक्‍शन की चिंता टॉप ऑर्डर से शुरू है। जहां उप-कप्‍तान रोहित शर्मा का स्‍थान बतौर ओपनर पक्‍का है। उनके साथी के लिए रेस में सबसे आगे शिखर धवन और केएल राहुल हैं। राहुल और धवन दोनों ने ही टी20 प्रारूप में बाद में अच्‍छा प्रदर्शन किया है तो ऐसे में किसी एक को बेंच पर बैठाना मुश्किल है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर का भी यही विचार है।

अगरकर का विचार है कि भारत की मौजूदा योजनाओं के अनुसार राहुल को खिलाना सही होगा, लेकिन धवन के पास अपनी दावेदारी पेश करने का सर्वश्रेष्‍ठ मौका होगा जब वह श्रीलंका के खिलाफ बल्‍लेबाजी करेंगे। अगरकर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'यह उलझन वाला मामला है। आपको महसूस होता है कि राहुल और रोहित उनसे आगे निकल जाएंगे, लेकिन धवन लगातार रन बना रहे हैं। तो उन्‍होंने इन दोनों पर दबाव बना रखा है। देखिए, धवन को रन बनाने होंगे। मेरे ख्‍याल से उन्‍हें अच्‍छे स्‍कोर करने होंगे ताकि उनके नाम पर विचार किया जाए।'

अगरकर ने आगे कहा, 'खिलाड़ी के रूप में आप इतना ही कर सकते हैं। मुझे नहीं पता कि श्रीलंका में प्रदर्शन के आधार पर आप टी20 विश्‍व कप के चयन को कितना महत्‍व देंगे। धवन बस इतना कर सकते हैं कि राहुल-रोहित पर रन बनाकर दबाव बनाए।'

धवन पर राहुल को मिले तरजीह: अगरकर

अजित अगरकर ने ध्‍यान दिलाया कि राहुल ने सफेद गेंद क्रिकेट में गजब का प्रदर्शन किया और इसलिए टीम प्रबंधन को वैश्विक इवेंट के लिए धवन पर राहुल को तरजीह देना चाहिए। 43 साल के अगरकर ने कहा, 'मेरा मानना है कि केएल राहुल को धवन पर तरजीह मिलनी चाहिए क्‍योंकि रोहित शर्मा उप-कप्‍तान है तो वह खेलेंगे ही। इंग्‍लैंड के खिलाफ इस साल सीरीज में राहुल का प्रदर्शन औसत था। मगर सफेद क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। इससे शिखर धवन की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।'

बहरहाल, टी20 विश्‍व कप से पहले आईपीएल 2021 का शेष सीजन खेला जाएगा। तो राहुल और अन्‍य खिलाड़‍ियों के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का शानदार मौका होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर