तीन भारतीय खिलाड़ियों के गोल्‍डन डक से बना शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ ऐसा

Indian Batter Golden Duck Record: भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारत दूसरे टी20 में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हारते-हारते बचा।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • भारत का सीरीज पर 2-0 से कब्जा
  • भारत ने दूसरा टी20 चार रन से जीता

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहला मैच 7 विकेट जबकि दूसरा मुकाबला 4 रन से जीता। मंगलवार को खेले गए अंतिम मैच में भारत ने दीपक हुड्डा (104) और संजू सैमसन (77) की शानदार पारियां की बदौलत 225/7 का स्कोर खड़ा किया। एक समय लगा रहा था कि मेहमान टीम 250 के आंकड़े तक पहुंच जाएगी लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया। इतना ही नहीं तीन भारतीय खिलाड़ी गोल्‍डन डक का शिकार हो गए, जिससे एक शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया।

टी20 क्रिकेट पहली बार हुआ ऐसा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ईशान किशन (3) सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद हुड्डा और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 176 रन की अहम साझेदारी की। सैमसन 17वें ओवर में पवेलियन लौट, जिसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। सूर्यकुमार यादव ने 15 रन का योगदान दिया। वहीं, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। बता दें कि पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है, जब पारी में एक से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी पहली गेंद पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: दीपक हुड्डा ने शतक जमाकर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए दावा ठोका, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

इनका शिकार बने भारतीय खिलाड़ी

212 के कुल स्कोर पर बैटिंग करने के लिए आए कार्तिक को 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रैग यंग ने पवेलियन की राह दिखाई। कार्तिक ने विकेटकीपर लॉर्कन टकर को कैच थमाया। यंग ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अक्षर का शिकार किया, जो जॉर्ज डॉकरेल के हाथों लपके गए। हर्षल ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना विकेट खोया। उन्हें मार्क एडेरने बोल्ड किया। गौरतलब है कि आयरलैंड के लिए एडेर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। जोशुआ लिटिल और यंक ने दो-दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: दूसरे टी20 में उमरान से क्यों कराया गया आखिरी ओवर? रोमांचक जीत के बाद कप्तान हार्दिक ने किया खुलासा

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर