INDvsIRE: दूसरे टी20 में उमरान से क्यों कराया गया आखिरी ओवर? रोमांचक जीत के बाद कप्तान हार्दिक ने किया खुलासा

Hardik Pandya on India vs Ireland 2nd T20I: भारत ने आयरलैंड का टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया। जानिए, सीरीज जीतने के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने क्या कहा?

Hardik Pandya on IND vs IRE 2nd T20I
भारतीय खिलाड़ी @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • भारत ने दूसरा टी20 भी जीता
  • भारत का 2-0 से सीरीज पर कब्जा

भारत ने मंगलवार को आयरलैंड के विरुद्ध दूसरे टी20 में 4 रन से रोमांचक जीत दर्ज की और दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। भारत ने दीपक हुड्डा (104) और संजू सैमसन (77) की शानदार पारियों की बदौलत 225/7 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मेजबान आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बलबिर्नी (60), पॉल स्टर्लिंग (40) और हेरी टेक्टर (39) ने टिककर बल्लेबाजी की।

आयरलैंड को 20वें ओवर में जीत के लिए 17 रन की दरकार थी और वो 12 रन ही जुटा सकी। जॉर्ज डॉकरेल 34 और मार्क एडेर 23 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से अंतिम ओवर युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने डाला। उमरान पर एडेर ने लगातार दो चौके लगाए लेकिन गेंदबाज ने हिम्मत नहीं हारी और भारत को जिताकर दम लिया। भारत की जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि उन्होंने उमरान से अंतिम ओवर क्यों कराया?

हार्दिक ने दूसरे टी20 के बाद कहा कि ईमानदारी से बताऊं तो उमरान को अंतिम ओवर दिए जाने को लेकर चिंतित नहीं था। अपने समीकरण से दबाव को पूरी तरह दूर रखना चाहता था और सिर्फ वर्तमान में जीता चाहता था। मैंने उमरान का समर्थन किया, क्योंकि उसके पास रफ्तार है। उसकी गति के खिलाफ हिट करना मुश्किल है। हार्दिक ने साथ ही आयरलैंड के खिलाड़ियों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि मेजबान खिलाड़ियों ने बेहतरीन शॉट खेले और अच्छी बल्लेबाजी की। हमारे गेंदबाजो को बाउंड्री पार भेजा। 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने पहली बार कप्तानी करते हुए वो कर दिखाया जो और कोई नहीं कर पाया 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि आयरलैंड के दर्शक लाजवाब थे। उनके पसंदीदा खिलाड़ी दिनेश कार्तिक और संजू सैंमसन थे। दर्शकों को आनंद लेता हुए देखकर अच्छा लगा। दुनिया के इस हिस्से में क्रिकेट का अनुभव करना हमारे लिए अच्छा है। प्रशंसकों का आभारी हूं। नए खिलाड़ियों पर गर्व है। हुड्डा के लिए खुश हूं, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की। बचपन में देश के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है। ऐसे में टीम की अगवाई करना, पहली जीत मिलना और फिर पहली सीरीज में विजय हासिल करना स्पेशल है।

यह भी पढ़ें: दीपक हुड्डा ने शतक जमाकर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए दावा ठोका, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर