दीपक हुड्डा ने शतक जमाकर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए दावा ठोका, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

Deepak Hooda in India vs Ireland 2nd T20I: दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भी शानदार बल्लेबाजी की। पहले मैच में अर्धशतक से चूकने वाले हुड्डा ने तूफानी शतक ठोका।

Deepak Hooda Century Records
दीपक हुड्डा @cricketireland  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • भारत ने दूसरे टी20 में बड़ा स्कोर बनाया
  • दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी की

भारत और आयरलैंड की मंगलवार को दूसरे टी20 में भिड़ंत हुई। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बड़ा स्कोर खड़ा किया। दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने ताबड़ोतड़ा अंदाज में बैटिंग की और टीम को 225/7 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। हुड्डा ने जहां शतक जमाया वहीं सैमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली। हुड्डा ने 57 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों के जरिए 104 रन बनाए। सैमसन ने 42 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 77 रन जुटाए।

टी20 में सबसे बड़ी साझेदारी

हुड्डा ने शतक जड़कर ना सिर्फ टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपना मजबूत दावा ठोका बल्कि रिकॉर्ड्स का भी अंबार लगा दिया। दूसरे टी20 में भारत की शुरुआत खराब रही। सैमसन के साथ पारी का आगाज करने उतरे ईशान किशन 3 रन बनाकर तीसरे ओवर में आउट हो गए। इसके बाद सैमसन और हुड्डा ने मोर्चा संभाला।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी कर बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। हुड्डा और सैमसन भारत की ओर से टी20 अंतरराष्टीय में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले साल 2017 में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में 165 रन जोड़े थे।

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या आयरलैंड के इस खिलाड़ी से हुए इंप्रेस, दिया है एक बेहद खास गिफ्ट

दीपक​ हुड्डा ने किया ये बड़ा कमाल

दीपक हुड्डा आयरलैंड में पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले आयरलैंड में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड महान बल्लबेजा सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। उन्होंने साल 2007 में आयरलैंड में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में 99 की पारी खेली थी। 

टी20 में शतक जड़ने वाले चौथे प्लेयर

हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए शतक मारने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। हुड्डा से पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरैश रैना, 'हिटमैन' रोहित शर्मा और केएल राहुल सबसे छोटे फॉर्मेट में सेंचुरी ठोक चुके हैं। हुड्डा पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहला अंतरराष्ट्रीय शतक टी20 इंटरनेशल मैच में बनाया है। हुड्डा भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले 100वें खिलाड़ी बन गए हैं।

ऐसा टी20 में सिर्फ दूसरी बार हुआ

हुड्डा और सैमसन पहली बार किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में साथ उतरे। ऐसा दूसरी मर्तबा हुआ, जब किसी जोड़ी ने पहली बार साथ खेलने के बाद शतकीय साझेदारी की। उनसे पहले यह कारनामा भारत की तरफ से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल ने किया था। दोनों ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध 107 रन की पार्टनरशिप की थी।

यह भी पढ़ें: चहल टीवी की हुई वापसी, दीपक हुड्डा ने बताया बतौर ओपनर उतरने पर ऐसी थी हालत

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर