दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने टी20 क्रिकेट में की रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप, राहुल-रोहित को पछाड़ा

Highest T20I partnership for India: दीपक हुड्डा और संजू सैमसन के बल्ले ने आयरलैंड के विरुद्ध दूसरे टी20 में जमकर आग उगली। दोनों ने रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप की।

Sanju Samson and Deepak Hooda
संजू सैमसन और दीपक हुड्डा @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • भारत ने 2-0 से जीती टी20 सीरीज
  • हुड्डा-सैमसन ने तूफानी बैटिंग की

भारत और आयरलैंड के बीच मंगलवार को डबलिन में खेला गया दूसरा टी20 मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। भारत ने यह मैच 4 रन से अपने नाम किया। आयरलैंड की टीम 226 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 221 रन ही जुटा सकी। भारत के लिए दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने शानदार शानदार बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से मेहमान टीम विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। हुड्डा ने तूफानी शतक जबकि सैमसन ने अर्धशतक ठोका। 

हुड्डा-सैसमन ने रिकॉड तोड़ पार्टनरशिप

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। ईशान किशन (3) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद ओपनर संजू सैसमन और दीपक हुड्डा ने जबरदस्त अंदाज में मोर्चा संभाला और आयरलैंड के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया। हुड्डा ने 57 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों की बदलौत 104 रन की पारी खेली। सैमसन ने 42 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी की, जिसके चलते एक पांच साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। हुड्डा और सैमसन भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्टीय क्रिकेट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। दोनों ने 'हिटमैन' रोहित शर्मा और केएल राहुल को पछाड़ दिया है। बता दें कि रोहित और राहुल ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में 165 रन की पार्टनरशिप की थी। इस मैच में रोहित ने 118 और राहुल ने 89 रन बनाए थे।

T20I में भारतीय खिलाड़ियों की सबसे बड़ी साझेदारी

  1. 176- दीपक हुड्डा और संजू सैमसन बनाम आयरलैंड, डबलिन, 2022
  2. 165- रोहित शर्मा और केएल राहुल बनाम श्रीलंका, इंदौर, 2017
  3. 160- रोहित शर्मा और शिखर धवन  बनाम आयरलैंड डबलिन, 2018
  4. 158- रोहित शर्मा और शिखर धवन  बनाम न्यूजीलैंड, दिल्ली, 2017
  5. 140- केएल राहुल और रोहित शर्मा बनाम अफगानिस्तान, अबुधाबी, 2021

यह भी पढ़ें: भारत ने सांस थाम देने वाला मैच 4 रन से जीता, आयरलैंड का 2-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप

हुड्डा और सैमसन के बीच तीसरे ओवर में हुई साझेदारी 17वें ओवर में जोकर टूटी। सैमसन को मार्के एडर ने बोल्ड किया। इसके बाद हुड्डा 18वें ओवर में जोशुआ लिटिल का शिकार बने। गौरतलब है कि हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना ने इस फॉर्मेट में भारत के लिए शतक ठोका है। 

यह भी पढ़ें: चहल टीवी की हुई वापसी, दीपक हुड्डा ने बताया बतौर ओपनर उतरने पर ऐसी थी हालत

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर