फिर तूफान लाया 42 साल के क्रिस गेल का बल्ला, टी10 क्रिकेट लीग में गेंदबाजों की जमकर की धुनाई

Chris Gayle, Team Abu Dhabi vs Bangla Tigers, Abu Dhabi T10 League: दस ओवर क्रिकेट में भी 42 वर्षीय क्रिस गेल का बल्ला थम नहीं रहा है। उन्होंने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ खेलते हुए शुक्रवार रात एक और शानदार पारी खेली।

T10 League: Chris Gayle against Bangla Tigers
T10 League: Chris Gayle against Bangla Tigers  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी10 क्रिकेट लीग में फिर दिखा क्रिस गेल का दम
  • वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज ने बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाजों की धुनाई की
  • टीम अबु धाबी के लिए क्रिस गेल का जोरदार अर्धशतक

Chris Gayle T10 innings, Team Abu Dhabi vs Bangla Tigers: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल बेशक 42 साल के हो गए हैं, बेशक वो अपने क्रिकेट करियर के दौरान सभी फॉर्मेट में छाप छोड़ चुके हैं लेकिन उनका जोश और जुनून अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन दिनों उनके फैंस की नजरें अबु धाबी में चल रही टी10 लीग पर टिकी हैं और क्रिस गेल अपने फैंस को निराश नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार रात भी कुछ ऐसा ही हुआ जब उनके बल्ले से ताबड़तोड़ पारी निकली।

बांग्ला टाइगर्स और टीम अबु धाबी के बीच खेले गए टी10 लीग 2021 के 17वें मुकाबले में बांग्ला टाइगर्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। बांग्ला टाइगर्स की तरफ से पिछले मैच में शानदार पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बनने वाले अपने अफगानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने एक बार फिर 20 गेंदों में 41 रनों की धुआंधार पारी खेली। जबकि विल जैक्स ने 43 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 8 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेलते हुए 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टीम का स्कोर 130 रन तक पहुंचाया।

जवाब देने उतरी टीम अबु धाबी के सामने 131 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य था। शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन 23 रन के स्कोर पर उन्होंने अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। कुछ देर बाद कप्तान लियाम लिविंगस्टोन भी 20 रन बनाकर आउट हो गए। फिर शुरू हुआ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल का धमाल। इस अनुभवी बल्लेबाज ने चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए 23 गेंदों में नाबाद 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल रहे।

क्रिस गेल का कहर देखने लायक था और वो अंत तक पिच पर भी टिके रहे लेकिन दुर्भाग्यवश सामने बाकी किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया था। आलम ये था कि बल्लेबाज एक-एक करके आते गए और पवेलियन लौटते गए। यही वजह थी गेल की एक शानदार पारी के बावजूद उनकी टीम 10 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 120 रन ही बना सकी और मैच 10 रन से गंवा दिया। दो ओवर में 23 रन देकर 2 अहम विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इस टी10 सीजन में क्रिस गेल की ये दूसरी धुआंधार पारी है। इससे पहले उन्होंने सीजन के पहले मैच में इसी बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ 23 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी खेली थी और वो मैच उनकी टीम जीत गई थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर