Share bazaar Today : सेंसेक्स ने लगाई छलांग, पहुंचा नई ऊंचाई पर, निफ्टी ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

भारतीय शेयर बाजार लगातार नई ऊंचाई की ओर बढ़ रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी आज फिर कदम बढ़ाते हुए नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं।

Share bazaar Today : Sensex jumped, reached new high 57,552.39, Nifty also broke record
भारतीय शेयर बाजार ने लगाई छलांग 
मुख्य बातें
  • सेंसेक्स पहली बार 57,000 के ऊपर बंद हुआ।
  • निफ्टी 17,000 अंक के पास चली गई।
  • भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस और टीसीएस से शेयरों में तेजी रही।

बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स मंगलवार (31 अगस्त) को मेटल, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और फार्मास्युटिकल शेयरों में बढ़त के कारण अपने नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ। एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 662.63 अंक (1.16%) उछलकर 57,552.39 के नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। दिन के दौरान, बीएसई बेंचमार्क ने पहली बार 57,000 के स्तर के निशान को तोड़ दिया और 57,625.26 के इंट्राडे लाइफटाइम हाई पर पहुंच गया था। इसी तरह निफ्टी 201.15 अंक (1.19 फीसदी) की तेजी के साथ 17,132.20 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ। एनएसई बैरोमीटर ने इससे पहले पहली बार 17,153.50 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छूने के लिए 17,000 अंक को पार किया।

सेंसेक्स पैक में भारती एयरटेल करीब 7 प्रतिशत की तेजी के साथ टॉप पर रही, इसके बाद बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स, टाइटन, टीसीएस और टेक महिंद्रा का स्थान रहा।  दूसरी ओर, नेस्ले इंडिया, इंडसइंड बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज पिछड़ गए।

रिलायंस सिक्योरिटीज के प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि घरेलू इक्विटी ने एक महीने के भीतर निफ्टी के 17,000 के स्तर को पार करने के साथ लाभ बढ़ाया।  उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में निरंतर खरीदारी की गति और अनुकूल वैश्विक संकेतों से बाजार को सहायता मिली। सभी प्रमुख क्षेत्रीय सूचकांक धातुओं, वित्तीय (बैंकों को छोड़कर) और फार्मा के साथ हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फंड जुटाने पर स्पष्टता और टैरिफ बढ़ोतरी के संकेत के कारण भारती एयरटेल फिर से फोकस में थी। हालांकि, मुनाफावसूली के कारण मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों का प्रदर्शन कमजोर रहा।




 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर