Petrol-Diesel Price :टैक्स में कटौती के बाद पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी रुकी, जानें आज का भाव

Petrol diesel price today:तेल विपणन कंपनियों के दैनिक मूल्य बदलाव तंत्र के तहत संडे को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Petrol diesel price update
देशभर में पेट्रोल, डीजल की कीमत कुछ राज्यों को छोड़कर रविवार को बड़े पैमाने पर अपरिवर्तित रहीं 
मुख्य बातें
  • कोलकाता में रविवार को भी कीमतें स्थिर रहीं
  • दिल्ली में डीजल की कीमतें भी 86.67 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर

नई दिल्ली: करों में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol diesel price slash) में बड़ी कमी आई है जिससे उपभोक्ताओं को और राहत मिली है। दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत गुरुवार को सुबह 6 बजे कम होकर 103.97 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो पिछले दिनों 110.04 रुपये प्रति लीटर थी। राजधानी में डीजल की कीमतें भी 86.67 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं।

आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में रविवार को भी कीमतें स्थिर रहीं, जहां पेट्रोल की कीमत 5.82 रुपये घटकर 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 11.77 रुपये घटकर 89.79 रुपये प्रति लीटर हो गई। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत भी 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है।

... तो भारत में ईंधन की कीमतों में और कमी आ सकती है 

देशभर में पेट्रोल, डीजल की कीमत कुछ राज्यों को छोड़कर रविवार को बड़े पैमाने पर अपरिवर्तित रही, जहां वैट में कमी रविवार से कम कीमतों में तब्दील हो जाएगी। ईंधन की कीमतों पर अच्छी खबर यह है कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें कुछ दिन पहले के तीन साल के उच्च स्तर 85 डॉलर प्रति बैरल से अब घटकर लगभग 82 डॉलर प्रति बैरल हो गई हैं। अगर मूल्य रेखा बनी रहती है, तो भारत में ईंधन की कीमतों में और कमी आ सकती है और वृद्धि को रोका जा सकता है।

पिछले 44 दिनों में से 30 बार डीजल की कीमतों में वृद्धि

कीमतों में कटौती और ठहराव से पहले, पिछले 44 दिनों में से 30 बार डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत में 9.90 रुपये प्रति लीटर कर बढोतरी हो गई है। पेट्रोल की कीमतों में भी पिछले 40 दिनों में 28 बार बढ़ोतरी हुई है, जिससे पंप की कीमत 8.85 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर