IIFL Wealth Hurun India: जयश्री उल्लाल सबसे अमीर Indian Professionals की लिस्ट में Top पर

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Sep 21, 2022 | 22:22 IST

Richest Indian professionals: भारतीय मूल की सबसे अमीर भारतीय पेशेवर अरिस्टा नेटवर्क्‍स की जयश्री उल्लाल बन गई हैं।

Jayshree Ullal
जयश्री उल्लाल, लंदन में पैदा हुई और भारत में पली-बढ़ी, अरिस्टा नेटवर्क्‍स, यूएस की प्रमुख हैं 

आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 के अनुसार उल्लाल, लंदन में पैदा हुई और भारत में पली-बढ़ी, अरिस्टा नेटवर्क्‍स, यूएस की प्रमुख हैं और 16,600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ सबसे अमीर पेशेवर हैं। भारत ने दुनिया को कुछ सबसे शानदार पेशेवर प्रबंधकों को दिया है।

बयान में कहा गया है कि सूची में पेशेवर प्रबंधकों में ऐसे व्यक्ति शामिल हैं जो इसकी स्थापना के बाद व्यवसाय में शामिल हुए, इसे बढ़ने में मदद की और इन प्रबंधकों को स्टॉक विकल्प दिए गए जिससे उन्होंने अपनी संपत्ति बनाई है।

Top 10 अमीर पेशेवर अधिकारी भारतीय-अमेरिकियों से भरे हुए हैं

ओरेकल के थॉमस कुरियन (12,100 करोड़ रुपये) दूसरे स्थान पर हैं और इसके बाद पालो ऑल्टो नेटवर्क्‍स के निकेश अरोड़ा (8,500 करोड़ रुपये) हैं।दो को छोड़कर, आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच में शीर्ष 10 अमीर पेशेवर अधिकारी भारतीय-अमेरिकियों से भरे हुए हैं।

Hurun India Rich List: गौतम अडानी ने हर दिन कमाए 1600 करोड़ रु, जानें अंबानी से कितने अमीर हैं अडानी

दो अपवाद एवेन्यू सुपरमार्ट्स के इग्नेशियस नविल नोरोन्हा (6,500 करोड़ रुपये की संपत्ति) और एचडीएफसी बैंक के आदित्य पुरी (1,600 करोड़ रुपये) हैं। 

अमीर पेशेवरों की सूची में अन्य हैं: मास्टरकार्ड के अजयपाल सिंह बंगा (6,500 करोड़ रुपये), माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला (6,200 करोड़ रुपये), गूगल के सुंदर पिचाई (5,300 करोड़ रुपये), पेप्सिको की इंद्रा के. नूयी (4,000 करोड़ रुपये) एडोब के शांतनु नारायण (3,800 करोड़ रुपये)।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर