Zhe Shelly Wang: बिल गेट्स और मेलिंडा की तलाक के पीछे चीनी दूभाषिया झी शेली वैंग थी जिम्मेदार !

बिजनेस
ललित राय
Updated May 11, 2021 | 14:49 IST

क्या बिल गेट्स और मेलिंडा के तलाक में चीनी दूभाषिया झी शेली वैंग की भूमिका थी। रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि उन्होंने बिल गेट्स और मेलिंडा के बीच दूरी बढ़ाने में

Zhe Shelly Wang: बिल गेट्स और मेलिंडा की तलाक के पीछे चीनी दूभाषिया झी शेली वैंग थी जिम्मेदार
झी शेली वैंग, चीनी दूभाषिया 

27 साल तक एक साथ रहने के बाद बिल गेट्स और मेलिंडा की राह जुदा हो गई है। यह जानकारी सुर्खियों में आ गई तो उसके पीछे वजह यह थी कि 1994 में शादी से पहले दोनों में करीब सात साल तक प्रेम प्रंसग चला था। ऐसे में सवाल उठने लगा कि आखिर वो कौन सी वजह थी कि दोनों ने जिंदगी की गाड़ी को और आगे एक साथ ले जाना मुनासिब नहीं समझा। 

क्या तलाक के पीछे झी वैंग जिम्मेदार
चार मई को जब दोनों ने तलाक के बारे में जानकारी साझा कि तो कहा था कि गंभीर चिंतन के बाद उन्होंने फैसला किया था। लेकिन लोगों को भरोसा नहीं हो रहा था कि वजह इतनी सीधी नहीं हो सकती है।एक रिपोर्ट के अनुसार, बिल गेट्स की चीनी दुभाषिया जेरी शेल्ली वांग की इसमें भूमिका थी।रिपोर्टों ने दावा किया कि वांग ने बिल के साथ एक करीबी रिश्ता साझा किया। इस महीने की शुरुआत में, वांग ने एक बयान जारी किया, जिसमें इंटरनेट पर उसकी भागीदारी की अफवाहों के बाद तलाक में किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया गया था।

वैंग ने क्या कहा था
वैंग ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर लिखा है  कि मैंने सोचा था कि अफवाहें खुद-ब-खुद चली जाएंगी, लेकिन मुझे अफवाहों के ज्यादा से ज्यादा फैलने की उम्मीद नहीं थी। तलाक देता है, कुछ शातिर लोग एक निर्दोष चीनी लड़की की हत्या करने की अफवाह उड़ाते हैं। वांग के दावों को उनके दोस्तों ने भी सोशल मीडिया पर समर्थन दिया है। “वह मेरी एक पूर्व सहकर्मी है, एक बहुत साफ-सुथरी लड़की है, और एक व्यक्ति जिसकी मैं प्रशंसा करता हूँ। मुझे विश्वास नहीं है कि वह अन्य लोगों के विवाह में शामिल होगी। ली डोंगली नामक उपयोगकर्ता ने कथित तौर पर एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था।

36 साल की वैंग 2015 में गेट्स फाउंडेशन से जुड़ी थी
36 साल की झी शेली वैंग अपनी स्थापना के 15 साल बाद 2015 तक दुनिया के सबसे बड़े निजी चैरिटेबल ट्रस्ट गेट्स फाउंडेशन से जुड़ी हुई हैं। हाई-प्रोफाइल जोड़ी के तलाक के लिए नेटिजेंस ने कारण बताना शुरू कर दिया है। वांग का जन्म गुआंगज़ौ में हुआ था और बाद में वे संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए। वह ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी से व्यवसाय की डिग्री रखती है और यूटा में एक रेस्तरां भी रखती है। अपने बायोस के अनुसार, वह चीनी, फ्रेंच, जर्मन, जापानी, कोरियाई, रूसी और स्पेनिश भाषाओं में पारंगत हैं।

वैंग का लिंक्डइन प्रोफाइल, जो अब डीएक्टीवेट है उसके मुताबिक पहले वैंग मॉन्टेरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज, टेड कॉन्फ्रेंस और गेट्स फाउंडेशन के साथ-साथ येल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के लिए एक दुभाषिया रहा है। लोग उसे एक सुपर लड़की भी कहते हैं क्योंकि वह 6 भाषाओं को जानती है। एक विमान उड़ा सकती है और शूटिंग पसंद करती है। बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ट्रस्टी बने रहेंगे। इस दंपति ने कहा था कि उनके ब्रेक अप से उनके फाउंडेशन के काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वे फाउंडेशन पर अपना संयुक्त काम जारी रखेंगे, जो वैश्विक स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य कारणों से कार्यक्रम संचालित करता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर