Ban on flights:कनाडा ने भारत से सीधी यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध को और बढ़ाया, अब 21 सितंबर तक करना होगा इंतजार

कोरोना महामारी के खतरों के बीच कनाडा ने भारत से सीधी उड़ानों पर लगे प्रतिबंधों को और बढ़ा दिया है। यह प्रतिबंध 21 अगस्त को समाप्त होने वाला था

Canada extends ban on direct passenger flights from India, now have to wait till 21 September 
यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ा 

मुख्य बातें

  • पहली बार प्रतिबंध 22 अप्रैल को लगाया गया था।
  • 5वीं बार प्रतिबंध को बढ़ाया गया है।
  • प्रतिबंध 21 अगस्त को समाप्त होने वाला था।

नई दिल्ली: कनाडा ने कोविड-19 महामारी से पैदा हुए जोखिमों के बीच भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध 21 सितंबर तक बढ़ा दिया। प्रतिबंध पहली बार 22 अप्रैल को लगाया गया था और इसे पहले भी कई बार बढ़ाया जा चुका है। 5वीं बार प्रतिबंध को बढ़ाया गया है। प्रतिबंध 21 अगस्त को समाप्त होने वाला था, लेकिन अब यह 21 सितंबर तक लागू रहेगा।

कनाडा के परिवहन विभाग ने कहा कि कनाडा ने भारत से सीधी यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 21 सितंबर तक बढ़ा दिया है क्योंकि दक्षिण एशियाई देश अपनी सीमाओं के भीतर कोविड-19 के फैलने को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। विभाग ने एक बयान में कहा कि कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी की नवीनतम सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह के आधार पर, ट्रांसपोर्ट कनाडा नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) का विस्तार कर रहा है, जो भारत से कनाडा के लिए सभी सीधी वाणिज्यिक और निजी यात्री उड़ानों को  21 सितंबर, 2021 23:59 बजे तक  प्रतिबंधित करता है। 

हालांकि कनाडा ने पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकियों का देश में स्वागत किया। ओटावा ने टीकाकरण के प्रमाण के साथ आने वाले अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों के लिए क्वारंटीन जरुरतों को हटा दिया।

पिछले हफ्ते, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत और पांच अन्य देशों के यात्रियों की नई श्रेणियों के अपवादों की घोषणा की। जिन यात्रियों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है और जिनके पास वैध यूएई रेजिडेंसी परमिट है, उन्हें यूएई में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

वैक्सीन की दूसरी खुराक मिलने के बाद कम से कम 14 दिन बीत जाने चाहिए थे। इसके लिए उनके पास एक प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। फैसले में वे लोग शामिल हैं जो भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा में हैं। यूएई सरकार ने कहा कि नौकरी की कुछ श्रेणियों में बिना टीकाकरण वाले लोग लौटने की अनुमति ले सकते हैं। 

चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम और नई दिल्ली से अबू धाबी के लिए उड़ानें 7 अगस्त से फिर से शुरू हुईं, जबकि भारत से शारजाह और दुबई के लिए उड़ानें पहले ही 5 अगस्त से शुरू हो गई थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर