गौतम अडानी ने किया इस बड़ी कंपनी का अधिग्रहण, खरीदा कोहिनूर राइस ब्रांड

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 03, 2022 | 14:25 IST

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार गौतन अडानी की कुल संपत्ति 122 अरब डॉलर है।

Adani Wilmar acquires Kohinoor rice Brand from McCormick Switzerland GMBH
गौतम अडानी ने किया इस बड़ी कंपनी का अधिग्रहण, खरीदा कोहिनूर राइस ब्रांड  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गौतम अडानी की झोली में एक और कंपनी आ गई है।
  • अधिग्रहण से अडानी विल्मर को ग्रोथ करने में मदद मिलेगी।
  • अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड के तहत खाने के तेल और खाने के दूसरे प्रॉडक्ट बनाती है।

नई दिल्ली। एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी (Gautam Adani) ने कोहिनूर राइस ब्रांड (Kohinoor Rice Brand) खरीद लिया है। अडानी ग्रुप (Adani Group) की हाल में लिस्ट हुई कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने मंगलवार को कहा कि उसने McCormick स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से लोकप्रिय चावल ब्रांड कोहिनूर खरीदा है। इस डील की रकम का खुलासा नहीं किया गया है।

कोहिनूर ब्रांड पोर्टफोलियो
FMCG फर्म अडानी विल्मर लिमिटेड ने कहा कि अधिग्रहण से कंपनी को भारत में कोहिनूर ब्रांड अम्ब्रेला के तहत रेडी टू कुक, रेडी टू ईट करी और कोहिनूर बासमती चावल ब्रांड का विशेष अधिकार मिलेगा। कोहिनूर ब्रांड पोर्टफोलियो में कोहिनूर शामिल है, जो प्रीमियम बासमती चावल के लिए है। इसके अलावा इसमें चारमीनार भी शामिल है, जो सस्ते चावल के लिए है और साथ ही होटल, रेस्तरां और खानपान खंड के लिए ट्रॉफी भी है।

इस संदर्भ में अडानी विल्मर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अंगशु मलिक ने कहा कि, 'अडानी विल्मर फॉर्च्यून परिवार में कोहिनूर ब्रांड का स्वागत करती है। कोहिनूर एक विश्वसनीय ब्रांड है, जो भारत के स्वाद का प्रतिनिधित्व करता है और इसे ग्राहकों द्वारा पसंद किया जाता है।'

26 फीसदी गिरा एकीकृत शुद्ध लाभ
इससे पहले 2 मई को अडानी विल्मर लिमिटेड ने मार्च में समाप्त तिमाही के नतीजों की घोषणा की थी। पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 26 फीसदी गिरा है और यह 234.29 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। मामले में कंपनी ने कहा कि टैक्स पर खर्च बढ़ने की वजह से कंपनी का मुनाफा कम हुआ है।

एक साल पहले की इसी अवधि में कंपनी को 315 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। अडानी विल्मर ने बताया कि जनवरी से मार्च की तिमाही में उसकी कुल आय बढ़कर 15,022.94 करोड़ रुपये हो। वहीं पूरे वित्त वर्ष में कंपनी का शुद्ध लाभ बढ़कर 803.73 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर