दुनिया की सबसे तेज कार! एलन मस्क ने लॉन्चिंग की तारीख और समय का किया ऐलान

ऑटो
रामानुज सिंह
Updated Jun 08, 2021 | 12:28 IST

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार एस प्लेड की लॉन्चिंग की तारीख और समय का ऐलान कर दिया है।

World's fastest car: Elon Musk announces launch date and time
एस प्लेड कार  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एलन मस्क ने एस प्लेड को शानदार कार बताया।
  • यह 1.99 सेकंड में शून्य से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
  • इसकी अधिकतम स्पीड 200 मील प्रति घंटा होगी। 

एलन मस्क ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि फ्रेमोंट फैक्ट्री में मॉडल एस प्लेड डिलीवरी इवेंट 10 जून को शाम 7 बजे (प्रशांत समय) पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। मस्क ने कहा कि मॉडल एस प्लेड किसी भी प्रकार की अब तक की सबसे तेज प्रोडक्शन कार है। इससे पहले टेस्ला के सीईओ ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि टेस्ला इंक की लॉन्गेस्ट रेंज मॉडल एस प्लेड + रद्द कर दी गई है, सीईओ एलन मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि प्लेड रद्द कर दिया गया है। कोई जरूरत भी नहीं थी क्योंकि प्लेड खुद बेहतरीन है।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार मॉडल एस प्लेड 1.99 सेकंड में शून्य से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी अधिकतम स्पीड 200 मील प्रति घंटा और अनुमानित रेंज 390 मील है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, बिना विस्तार में बताए कहा कि मॉडल एस इस सप्ताह प्लेड स्पीड में जाता है।

मॉडल एस प्लेड, जिसे 520 मील की ड्राइविंग रेंज के साथ टेस्ला के हाईएस्ट-इंड मॉडल के रूप में जाना जाता है। जिसे पिछले साल एक बैटरी इवेंट में लॉन्च किया गया था और मस्क ने कहा कि यह अपनी अगली पीढ़ी की 4680 बैटरी सेल को अपनाएगा। लेकिन प्रोडक्शन को 2021 के अंत से बढ़ाकर 2022 तक कर दिया गया।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर