नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट टेस्टिंग के दौरान नजर आई, जानें कितनी बदली ये फैमिली कार

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 10, 2022 | 20:22 IST

Maruti Suzuki Swift की चौथी जनरेशन टेस्टिंग के दौरान विदेश में नजर आई है और ये मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़े बदलावों के साथ लॉन्च की जाएगी. कंपनी इस फैमिली कार में संभवतः कोई तकनीकी बदलाव नहीं करेगी.

New Generaation Maruti Suzuki Swift Spied Testing Abroad
लॉन्च के बाद से ही भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 कारों में ये लगातार बनी हुई है (Image Credit: Suzuki Garage) 
मुख्य बातें
  • टेस्टिंग के दौरान दिखी नई जनरेशन स्विफ्ट
  • मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी बदली कार
  • 2023 तक भारत आ सकती है चौथी जनरेशन

New Generation Maruti Suzuki Swift: भारतीय मार्केट में मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बेहद पसंद किया जाता रहा है और आज भी ये हैचबैक ग्राहकों को उतनी ही पसंद आती है. अब विदेशों में भी इस कार की काफी डिमांड देखने को मिल रही है. लॉन्च के बाद से ही भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 कारों में ये लगातार बनी हुई है. अब ये कार नई जनरेशन में हाल में नजर आई है जो इसकी चौथी पीढ़ी होगी. नई जनरेशन स्विफ्ट नई मिनी कूपर से प्रेरित नजर आ रही है. ये नया मॉडल मौजूदा जनरेशन के मुकाबले काफी बड़े बदलावों के साथ आने वाला है और इस बार नई स्विफ्ट किसी मिनी एसयूवी जैसी दिखने वाली है. 

साइज में बड़ी होगी नई स्विफ्ट 

चौथी जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज में भी बड़ी होने वाली है. इसके अगले हिस्से में आकर्षक हेडलाइट्स के साथ डीआरएल दिए गए हैं. ग्रिल भी कुछ बड़ी नजर आ रही है और इसके नीचे एयरडैम लगाए गए हैं जिसके बगल में फॉगलैंप्स के लिए जगह दी गई है. हमारी नजरों में नई जनरेशन की डिजाइल मोटा-मोटा दूसरी जनरेशन स्विफ्ट जैसी हो सकती है. कार के साथ समान 15-इंच के अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं जो ब्लैक्ड आउट फिनिश वाले हैं. कुल मिलाकर कार की साइड प्रोफाइल और रूपरेखा में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. 

ये भी पढ़ें : इस महीने नई Hyundai कार खरीदना होगा 'सोने पे सुहागा', सस्ते मॉडल्स पर बंपर कैश डिस्काउंट

कितना दमदार होगा इंजन 

नई स्विफ्ट के साथ तकनीकी बदलाव मिलने की उम्मीद बहुत कम है और ये कार पहले जैसे 12-लीटर के12सी डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है. ये इंजन 90 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. हालांकि मारुति सुजुकी ने अब तक इस कार की कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है. ये भी नहीं पता कि कंपनी भारत में नई जनरेशन स्विफ्ट कब तक लॉन्च की जाएगी. लेकिन ये प्रोडक्शन के नजदीक वाला मॉडल है, ऐसे में इसे 2023 के मध्य तक मार्केट में लाया जा सकता है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर