नई स्कॉर्पियो के आने पर बंद नहीं होगा मौजूदा मॉडल, जानें अब किस नाम से बिकेगी SUV

Mahindra Automotive बहुत जल्द मार्केट में नए अवतार वाली नई स्कॉर्पियो एन 27 जून को लॉन्च करने वाली है. इस SUV के आने पर मौजूदा स्कॉर्पियो की बिक्री बंद नहीं की जाएगी, बल्कि कंपनी इसे भी नए अंदाज में पेश करने वाली है.

2022 Mahindra Scorpio Classic
कंपनी ने नई स्कॉर्पियो एन के साथ मौजूदा मॉडल को भी बेचने का फैसला किया है (Photo Credit: carandbike) 
मुख्य बातें
  • महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक होगा नाम
  • साथ बिकेंगी मौजूदा और नई SUV
  • 27 जून को लॉन्च होगी स्कॉर्पियो N

Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा बहुत जल्द यानी 27 जून को बिल्कुल नई स्कॉर्पियो एन (New Scorpio N) लॉन्च करने वाली है जिसका भारतीय ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन एक बड़ा तबका ऐसा भी है जिसे Mahindra की मौजूदा स्कॉर्पियो के सामने सभी गाड़ियां फीकी लगती हैं, यही वजह है कि कंपनी ने नई स्कॉर्पियो एन के साथ मौजूदा मॉडल को भी बेचने का फैसला किया है. महिंद्रा कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो को पेश करेगी जिसे स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से पेश किया जाएगा.

टेस्टिंग के दौरान दिखी दोनों SUV

हाल में इंटरनेट पर सामने आई फोटो में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन टेस्टिंग के दौरान साथ में नजर आई हैं. तो यहां दोनों SUV में हुए बदलावों का अंदाजा आसानी से हो जाता है. स्कॉर्पियो क्लासिक की हम यहां बात कर रहे हैं जिसे महिंद्रा कई बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है, इनमें कुछ बदली हुई अगली ग्रिल और उसपर लगा नया लोगो, अलग डिजाइन का अगला बंपर और कई अन्य बदलाव शामिल हैं. फोटो में दिखा स्कॉर्पियो का बेस मॉडल है और इसके टॉप एंड में और भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

केबिन में मिल सकते हैं ये फीचर्स

फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन की कोई फोटो सामने नहीं आई है, लेकिन इसके साथ कुछ फीचर्स कंपनी निश्चित तौर पर देने वाली है. SUV के केबिन को संभवतः पहले जैसा ही रखा जाएगा, लेकिन यहां स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी इंफो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कीलेस एंट्री वापसी कर सकते हैं. केबिन में सिर्फ नई अपहोल्स्ट्री मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : 27 जून को लॉन्च होगी वो SUV जिसका पलकें बिछाए कर रहे हैं इंतजार, ‘Mahindra Scorpio N’

मिलेगा पहले जैसा डीजल इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ पहले जैसा इंजन मिलने वाला है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन है और ये मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. दूसरी तरफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को दो इंजन विकल्प मिलने वाले हैं, इनमें से पहला 2.2-लीटर डीजल इंजन है जो दो ट्यूनिंग में आता है, वहीं दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आता है. कंपनी ने फिलहाल इन कारों के गियरबॉक्स की जानकारी नहीं दी है. अभी कंपनी ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक के लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है. SUV की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 12 लाख रुपये से शुरू होगी.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर