Taliban:अफगानिस्तान में तालिबान ने कुछ विमानों को उड़ान भरने से रोका [VIDEO]

Taliban stopped planes from flying:अफगानिस्तान से सैकड़ों लोगों को दूसरे देशों में ले जाने का प्रयास कर रहे कम से कम चार निजी विमानों को उड़ान भरने से तालिबान ने रोक दिया।

Taliban stopped some planes from flying, but reason not clear see Video
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर जा चुके हैं (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: इन विमानों को उड़ान से रोकने के संबंध में विरोधाभासी खबरें आयी हैं। अमेरिका पर भी अफगानिस्तान (Afganistan) से निकलने के इच्छुक लोगों की मदद के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है। अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से में स्थित शहर मजार-ए-शरीफ के हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान भरने (planes from flying) के इच्छुक लोग अफगान नागरिक थे और उनमें से कई के पास वीजा या पासपोर्ट नहीं थे जिसके कारण उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया। 

अमेरिकी सैनिकों की अफगानिस्तान से वापसी के बाद भी देश में कई ऐसे लोग हैं जो दूसरे देशों में जाना चाह रहे हैं। अमेरिका अफगानिस्तान की धरती से वापस आने से पहले तमाम लोगों को सुरक्षित निकाल चुका है।

गौर हो कि पूरे देश पर तालिबान का कब्जा हो चुका है और अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर जा चुके हैं, जबकि अब भी कई लोग ऐसे हैं, जो देश से जाना चाहते हैं और इसके लिए एयरपोर्ट पर काफी अफरा तफरी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर