शेख राशिद का बड़ा खुलासा, तालिबान नेता यहीं पाकिस्तान में पैदा हुए और तालीम ली

Pakistan claim on Taliban : कुछ दिनों पहले के टेलिविजन डिबेट में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के एक सदस्य ने कहा कि तालिबान हमारे साथ है। वह आएगा और हमें कश्मीर फतह करके देगा।

Pakistan interior minister Sheikh Rashid big claim on Taliban
तालिबान पर शेख राशिद का बड़ा दावा। 

नई दिल्ली : तालिबान और पाकिस्तान के रिश्ते किसी से छिपी नहीं हैं लेकिन अब इस संबंध पर आधिकारिक मुहर लग गई है। दरअसल, पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के मंत्री शेख राशिद ने तालिबान को लेकर बड़ा दावा और खुलासा किया है। 'हम' न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान राशिद ने खुले तौर पर माना है कि पाकिस्तान तालिबान और उसके नेताओं का संरक्षक रहा है। राशिद ने कहा कि तालिबान आज जो कुछ भी है वह पाकिस्तान की वजह से है। तालिबान के नेता यहां पैदा हुए और यहीं पर उन्होंने तालीम ली। अफगान सरकार शुरू से देश के हालात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराती रही है। 

'तालिबान को हर तरीके से मदद पहुंचाई'
कुछ दिनों पहले के टेलिविजन डिबेट में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के एक सदस्य ने कहा कि तालिबान हमारे साथ है। वह आएगा और हमें कश्मीर फतह करके देगा। पाकिस्तान के नेताओं की यह राय अनायास नहीं है। उनके इन बयानों के पीछे तालिबान और पाकिस्तान के गहरे रिश्ते की पृष्ठभूमि है। अफगानिस्तान के ताजा हालात के लिए पाकिस्तान भले ही खुद को कसूरवार न मानता हो लेकिन अब ये बात किसी से छिपी नहीं है कि अफगानिस्तान में तालिबान को मजबूत करने के लिए उसने हर तरीके से उसे मदद पहुंचाई है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर