जाकिर नाईक में भरा है जहर, सोशल पोस्ट के जरिए लिखा, जो अल्लाह के दूत को गाली देगा मिलेगी दर्दनाक सजा

विवादित धर्मगुरु जाकिर नाईक ने फ्रांस के राष्ट्रपति को चेतवानी दी है कि जो अल्लाह के दूत को गाली देगा उसे दर्दनाक सजा मिलेगी।

जाकिर नाईक में भरा है जहर, सोशल पोस्ट के जरिए लिखा, जो अल्लाह के दूत को गाली देगी मिलेगी दर्दनाक सजा
जाकिर नाईक, विवादित धर्मगुरु 

मुख्य बातें

  • जाकिर नाईक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जहर उगला
  • 'जो अल्लाह के दूत को गाली देगा उसे मिलेगी दर्दनाक सजा'
  • जाकिर के बयान की चारों तरह हो रही है निंदा

नई दिल्ली। विवादित धर्मगुरु जाकिर नाईक अपने जहरीले बोले के लिए जाना जाता है। इस समय फ्रांस आतंकियों के निशाने पर है। जिस तरह से फ्रांस के नीस शहर में एक चर्च में तीन लोगों की हत्या हो गई वो उसका एक उदाहरण है। पैगंबर मोहम्मद साहेब के कार्टून का मुद्दा इतना ज्यादा उछला कि कई इस्लामिक राष्ट्र फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रा का विरोध कर रहे हैं। पाकिस्तान और तुर्की ने फ्रांस को इस्लामोफोबिया से बचने की सलाह दी तो जाकिर का भड़काऊ बोल जारी है। 

जाकिर के जहरीले बोल
एक तरफ  सोशल मीडिया पर फ्रांसीसी सामानों के बहिष्कार की अपीलें की जा रही हैं। इन सबके बीच विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक ने जहर उगला है। भगोड़े जाकिर नाईक ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, '...लेकिन जो भी अल्लाह के दूत को गाली देगा उसे दर्दनाक सजा मिलेगी।'

कुरान की आयत का दिया हवाला
 फेसबुक पोस्ट में उसने कुरान की आयत का हवाला देते हुए लिखा है, 'वास्तव में जो अल्लाह और उनके दूत को गाली देते हैं, उन्हें अल्लाह ने इस दुनिया में और उसके बाद के लिए शाप दिया है और उनके लिए अपमानजनक सजा तैयार कर रखा है।'हालांकि बाद में इसे हटा लिया गया। इसके साथ ही वो कहता है कि जिस तरह से फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद साहेब का अपमान किया गया है वो माफी के काबिल नहीं है। 

विवादित है जाकिर नाईक
जाकिर नाईक पर भड़काऊ तकरीरों के जरिए आतंकवादियों को प्रेरित करने के आरोप भी लग चुके हैं। 2016 में बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आतंकी हमले के हमलावरों ने कबूल किया था कि वे जाकिर नाइक के उपदेशों को सुनकर ही आतंक रास्ता अपनाने के लिए प्रेरित हुए।  ढाका हमले में एक भारतीय युवती समेत 29 लोगों की मौत हुई थी। नाइक अभी मलेशिया में है जहां के पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद ने भी फ्रांस को लेकर ट्विटर पर कई जहरीले ट्वीट किए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर