रूस- यूक्रेन युद्ध के बीच कांस फिल्म फेस्टिवल में बोले जेलेंस्की, हमें नए चार्ली चैपलिन की जरूरत

कांस फिल्म फेस्टिवल में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा इस समय हमें नए चार्ली चैपलिन जैसे लोगों की जरूरत है जो यह बताए और दिखाए कि आज का सिनेमा खामोश नहीं है।

Russia Ukraine War, Zelensky, Cannes Film Festival
कांस फिल्म फेस्टिवल में जेलेंस्की ने कहा कि हमें चार्ली चैपलिन की जरूरत 

फ्रांस में मंगलवार को 75वें कान्स फिल्म महोत्सव की शुरुआत होते ही यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने वीडियो लिंक के जरिए एक आश्चर्यजनक उपस्थिति दर्ज कराई। कीव से एक लाइव सैटेलाइट वीडियो पते में, वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी आक्रमण के सामने यूक्रेनियन के साथ सिनेमा की दुनिया की एकजुटता के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उनका देश अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रहा है। लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो इस मुश्किल दिनों से निकल जाएंगे। 

नए चैपलिन की जरूरत
फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह के दौरान, ज़ेलेंस्की ने सिनेमा और वास्तविकता के बीच संबंध के बारे में विस्तार से बात की। फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की "एपोकैलिप्स नाउ" और चार्ली चैपलिन की "द ग्रेट डिक्टेटर" जैसी फिल्मों को यूक्रेन की वर्तमान परिस्थितियों के विपरीत नहीं बताया।"हमें एक नए चैपलिन की आवश्यकता है जो प्रदर्शित करेगा कि हमारे समय का सिनेमा चुप नहीं है," यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक स्टैंडिंग ओवेशन आकर्षित किया।

यूक्रेन का भविष्य सिनेमा पर करता है निर्भर
वलोडिमिर जेलेंस्की ने इस बात पर जोर देते हुए कि उनका भविष्य सिनेमा पर निर्भर करता है। आज सिनेमा चुप नहीं है। इन शब्दों को याद रखें। जेलेंस्की ने कहा कि लोगों से उन्होंने जो शक्ति ली है, वह लोगों को वापस कर दी जाएगी। कांस फिल्म फेस्टिवल में यूक्रेनी फिल्मों को नियमित तौर पर जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। सर्गेई लोज़्नित्सा की डॉक्यूमेंट्री "द नेचुरल हिस्ट्री ऑफ डिस्ट्रक्शन" सहित प्रमुख यूक्रेनी फिल्म निर्माताओं की कई फिल्में 12-दिवसीय उत्सव के दौरान प्रदर्शित होने वाली हैं। अप्रैल में मारियुपोल में मारे जाने से पहले लिथुआनियाई फिल्म निर्माता मंतस केवेदरावियस द्वारा शूट किए गए फुटेज को उनकी मंगेतर, हन्ना बिलोब्रोवा द्वारा भी दिखाया जाएगा।

पुतिन को हटाने के लिए होगा तख्तापलट, इस साल के अंत तक युद्ध हार जाएगा रूस, यूक्रेन के खुफिया प्रमुख का दावा

यह पहली बार नहीं है जब वलोडिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन में युद्ध की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में भाग लिया है। पिछले महीने वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने 64वें वार्षिक ग्रैमी अवार्ड्स के दौरान एक वीडियो संदेश दिया था। उन्होंने अपने देश के लिए समर्थन का आग्रह किया और कलाकारों से संगीत के साथ युद्ध द्वारा लाए गए मौन को भरने के लिए कहा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर