पंजशीर में तालिबान के जीत का दावा खारिज, NRF ने कहा-मोर्चे पर अभी मौजूद हैं

असवाका न्यूज एजेंसी की ओर से एक तस्वीर जारी हुई है। इस तस्वीर में पंजशीर गवर्नर कार्यालय के सामने तालिबान के सदस्यों खड़े दिखाई दे रहे हैं।

 Taliban Raised their own flag over the Panjsher Governor Office
NRF पर भारी पड़े तालिबानी, पंजशीर पर कब्जे का दावा। 

नई दिल्ली : नॉर्दन अलायंस ने पंजशीर घाटी पर तालिबान की जीत का दावा खारिज कर दिया है। अलांयस का कहना है कि पंजशीर घाटी के मोर्चों उसके लड़ाके मौजूद हैं और वे तालिबान से लोहा ले रहे हैं। पंजशीर के गर्वनर हाउस में तोड़फोड़ किए जाने की खबरें हैं। इससे पहले तालिबान ने पंजशीर घाटी को फतह कर लेने का दावा किया। पंजशीर गवर्नर के कार्यालय पर तालिबानी झंडा फहराने की तस्वीर सामने आई है। असवाका न्यूज एजेंसी की ओर से एक तस्वीर जारी हुई है। इस तस्वीर में पंजशीर गवर्नर कार्यालय के सामने तालिबान के सदस्यों खड़े दिखाई दिए हैं। तालिबान का दावा है कि उसने पंजशीर पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया है। पंजशीर घाटी पर कब्जे के लिए तालिबान कई दिनों से हमले कर रहा था लेकिन राष्ट्रीय प्रतिरोध मंच (एनआरएफ) के लड़ाकों ने उसका जमकर मुकाबला किया। 

एनआरएफ को बाहर से मदद मिलने की थी उम्मीद
बताया जा रहा है कि तालिबान के प्रवक्ता एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला  है। इस संवाददाता सम्मेलन में वह पंजशीर पर जीत की घोषणा करने वाले हैं। हालांकि पंजशीर के कई इलाकों में संघर्ष जारी रहने की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि तालिबान ने पंजशीर घाटी को चारो तरफ से घेर लिया था। एनआरएफ को उम्मीद थी कि तालिबान से निपटने में उसे बाहर से मदद मिलेगी लेकिन उसे मदद नहीं मिली। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर