Eiffel Tower: एफिल टावर को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने खाली कराया, एरिया को घेरा

Eiffel Towe: फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित वर्ल्ड फेमस एफिल टावर को पुलिस ने खाली कराया और उसे चारों ओर से घेर लिया। दरअसल, उनके पास इसे बम से उड़ाने की धमकी आई।

Eiffel Tower
एफिल टावर को उड़ाने की धमकी 

नई दिल्ली: पेरिस स्थित एफिल टॉवर को उस समय खाली करा दिया गया, जब एक शख्स ने सब कुछ उड़ाने की धमकी दी और 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाया। इसके बाद इसे घेर लिया गया और खाली कराया गया, साथ ही अब पुलिस पहरा दे रही है। पेरिस पुलिस ने आसपास के एक बड़े क्षेत्र को बंद कर दिया है और लोगों से दूर रहने का आग्रह किया है, जबकि अधिकारी यह पता लगाने के लिए क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे हैं कि क्या खतरा वैध है।

ऐसा कहा जाता है कि एक गुमनाम शख्स ने फोन करके पुलिस को बताया कि उन्होंने उस स्थान पर एक बम लगाया है, जहां आमतौर पर हर दिन हजारों लोग जमा होते हैं। एक पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, 'एफिल टॉवर का एरिया बंद है, पुलिस का काम जारी है। एक व्यक्ति ने अल्लाह अकबर चिल्लाया और सब कुछ उड़ाने की धमकी दी।' 

यह पहली बार नहीं है जब इस प्रतिष्ठित पर्यटक स्थल पर आतंकी हमले का खतरा मंडराया हुआ हो। मई 2018 में टावर पर विजिटर्स को बम की धमकी के कारण बाहर कर दिया गया था। उससे पहले जून 2017 में टावर में एक संदिग्ध पैकेज छोड़ा गया था, जिसे बाद में खतरनाक नहीं पाया गया। सितंबर 2010 में बम के खतरों के कारण टावर को दो बार खाली कर दिया गया था। फ्रांस में सख्त कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान एफिल टावर को तीन महीने के लिए बंद कर दिया गया था। यह जून में प्रतिबंधों के साथ फिर से खुल गया और देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान मामलों में भारी वृद्धि के बावजूद खुला रहा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर