Hafiz Saeed:पाकिस्तान की जेल में नहीं बल्कि घर से आतंक की फैक्ट्री चला रहा हाफिज सईद

लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंधित आतंकी सरगना हाफिज सईद जेल की सजा नहीं काट रहा है बल्कि घर पर ठाठ से रह रहा है,एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है।

not in jail Hafiz Saeed is spending days at home according to a report
सईद को आधिकारिक रूप से जुलाई 2019 में गिरफ्तार किया गया था 

26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद वैसे तो लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद है  लेकिन सच्चाई इससे जुदा है बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार की मिलीभगत और शह पर वह अपने घर पर है और वहीं से आतंक की पाठशाला चला रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  हाफिज सईद लाहौर के  स्थित अपने घर में ठाठ से रह रहा है और घर से आतंकियों को निर्देशित कर रहा है।

सईद को आधिकारिक रूप से जुलाई 2019 में गिरफ्तार किया गया था और इस फरवरी 2020  में टेरर फाइनेंसिंग केस में उसे 10 साल छह महीने जेल की सजा सुनाई गई पिछले सप्ताह दो अन्य मामलों में उसे सजा सुनाई गई है। संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने पहले ही सईद को 'वैश्विक आतंकी' घोषित किया हुआ है।

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले में हाफिज सईद भारत में वांटेड

गौरतलब है कि मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले में हाफिज सईद भारत में वांछित है इस हमले में आतंकवादियों ने 166 बेगुनाहों को मौत के घाट उतार दिया था, वहीं सैकड़ों लोग घायल हुए थे। कहा जाता है कि हाफिज सईद की गिरफ्तारी और दोषी करार दिए जाने को इमरान खान सरकार की ओर से फाइनेंशल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा ब्लैक लिस्ट किए जाने से बचने के प्रयास के रूप में देखा गया।

'वह ऐसी कस्टडी में है कि घर पर मेहमान भी उससे मुलाकात कर सकते हैं'

मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा, 'वह अधिकतर घर पर ही रहता है। वह ऐसी कस्टडी में है कि घर पर मेहमान भी उससे मुलाकात कर सकते हैं।' वहीं फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में बरकरार रखा है और यह निर्देश दिया है कि 27 में से छूटे 6 एक्शन प्लान पर काम करना होगा और उसके लिए फरवरी तक का समय दिया है।

पाकिस्तान ने 21 बिंदुओं पर काम करने की जानकारी दी थी। लेकिन भारत को ऐतराज था कि हकीकत में जो 6 बिंदु छूटे हुए हैं वो महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उसका संबंध ही कुख्यात आतंकियों से जुड़ा हुआ है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर