पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने विपक्षी दलों को दी धमकी, गंभीर नतीजे भुगतने के लिए रहें तैयार

दुनिया
ललित राय
Updated Oct 31, 2020 | 18:37 IST

भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अब अपने देश के विपक्षी दलों को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहे हैं।

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने विपक्षी दलों को दी धमकी, गंभीर नतीजे भुगतने के लिए रहें तैयार
शेख राशिद, रेल मंत्री, पाकिस्तान  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना
  • विपक्ष सरकार की नीतियों का विरोध करे लेकिन देश का विरोध स्वीकार नहीं
  • पुलवामा मुद्दे पर अयाज सादिक का बयान, नवाज शरीफ और मरयम नवाज के इशारे पर

लाहौर। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अपने भड़काऊ बयान के लिए जाने जाते हैं। उनके मुताबिक पाकिस्तान के पाव पाव भर के बम हैं और चेतावनी देते हैं कि भारत इसे हल्के में ना ले। लेकिन इस समय उनके बयानों की बंदूक पाकिस्तान के विपक्षी दलों पर है। वो कहते हैं कि जो लोग देश के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। वो कहते है कि विपक्ष के पास सरकार की शिकायत का अधिकार है आखिर उसे कौन रोक रहा है। लेकिन अगर कोई दल विरोध के नाम पर देश को ही निशाना बनाएगा तो उसके खिलाफ तो कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विपक्षी दल देश की एकता को खंडित कर रहे हैं। 

नवाज के इशारे पर अयाज सादिक ने दिया बयान
शेख राशिद कहते हैं कि यह उनकी समझ के बाहर है कि नवाज शरीफ ने अयाज सादिक को क्यों लांच किया, जो पिछले 2.5 साल से चुप थे। यह सबकुछ नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज के निर्देशों पर हो रहा है। वो कहते हैं कि जिस तरह से पीएमएल-एन नेता अयाज सादिक ने विंग कमांडर अभिनंदन पर बयान दिया उससे देश की सेनाओं के मनोबल पर असर पड़ा है। 

देश की कीमत पर विपक्ष का विरोध जायज नहीं
शेख राशिद का कहना है कि अगर किसी भी विषय पर सरकार से विपक्ष को नाराजगी है तो बातचीत के दरवाजे खुले हैं, संवाद और समझौता राजनीति का हिस्सा होते हैं। आज पाकिस्तान सरकार के खिलाफ 11 दल सड़कों पर है, इस तरह के विरोध से सरकार को दिक्कत नहीं है, लेकिन जिस तरह से सस्ती राजनीति के साथ पाकिस्तान की इज्जत को मटियामेट करने की कोशिश की जा रही है उसे कोई भी सरकार बर्दाश्त नहीं कर सकती है। जहां तक भारत के साथ शांति की बात है तो हमारा देश हर कदम पर सहयोग करता रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर