Pakistan: विपक्ष के प्रदर्शन से हिली इमरान सरकार की चूलें, मरियम नवाज के पति को भेजा जेल

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Oct 19, 2020 | 09:40 IST

पाकिस्‍तान में विपक्ष दलों की जोरदार रैलियों प्रधानमंत्री इमरान खान घबराए हुए हैं। इस बीच पाकिस्तान पुलिस ने नवाज शरीफ की बेटी के पति को अरेस्ट कर लिया है।

Pakistan Police arrests Safdar Awan, the husband Maryam Nawaz Sharif in Karachi
विपक्ष के प्रदर्शन से हिली इमरान सरकार, मरियम के पति अरेस्ट 

मुख्य बातें

  • विपक्ष के प्रदर्शन से घबराए इमरान खान, नवाज शरीफ के दामाद अरेस्ट
  • विपक्ष के प्रदर्शन में जुट रहे हैं लाखों लोग, इमरान से मांग रहे हैं इस्तीफा
  • सफदर अवन मरियम नवाज के पति हैं, मरियम के साथ कराची के होटल थे रूके

कराची: पाकिस्तान में इन दिनों विपक्ष की एकजुटता ने इमरान खान सरकार की नाक में दम कर रखा है। विपक्ष के इस प्रदर्शन में लाखों की संख्या में भीड़ जुट रही है और इमरान खान से सत्ता छोड़ने को कह रही है। रविवार को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की कराची रैली में नवाज शरीफ की बेटी और पीएमएल एन नेता मरियम नवाज शरीफ ने इमरान खान सरकार पर जमकर हमला बोला और भीड़ की तालियां बटोरी। इसके बाद जब वह होटल लौटीं तो वहां इमरान खान की पुलिस ने उनके पति शपदर अवन को अरेस्ट कर लिया।

मरियम ने किया ट्वीट
गौर करने वाली बात ये है कि पुलिस ने सफदर को दरवाजे को तोड़कर अरेस्‍ट किया गया। खुद इसकी जानकी मरियम ने ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा, 'कराची के जिस होटल के कमरे में मैं ठहरी हुई थी उसका पुलिस दरवाजा तोड़कर मेरे पति कैप्टन सफदर को अरेस्ट कर लिया है।' इससे पहले इमरान खान पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, जब आपसे जवाब मांगा जाता है तो आप सेना के पीछे छिप जाते हो। आप कायर हो। आपने सेना का नाम बदनाम कर दिया।'

इमरान पर वार
मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर विपक्षी नेताओं को ‘गद्दार’ बताने पर कहा,‘जब जवाब मांगे गए, तो आप कह रहे हैं हम गद्दार हैं।’उन्होंने कहा, ‘हमें गद्दार कहकर डराए नहीं, जब आपसे (खान) सवाल किए गए तो आप सेना के पीछे छिप गए। आप उनका (सेना) इस्तेमाल अपनी नाकामी को छिपाने के लिए कर रहे हैं।’मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की बहन फातिमा जिन्ना को भी गद्दार कहा गया। 

 क्या है पीडीएम
पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) 11 विपक्षी दलों का गठबंधन है।  विपक्षी दलों ने 20 सितम्बर को पीडीएम का गठन किया था और तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी। इसके तहत इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए देश भर में जन सभाएं, प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी और जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर