[VIDEO] ये पाकिस्तान की पार्लियामेंट है या किसी चिड़ियाघर का नजारा, संसद में 'गंदी-गंदी गालियों का भी इस्तेमाल

Pakistan National Assembly Video:पाकिस्तान नेशनल असेंबली में मंगलवार को क्या कुछ नहीं हुआ वहां सांसद एक-दूसरे से गाली-गलौच करते नजर आए, इसके अलावा वहां सिर फुटौव्वल की नौबत तक आ गई।

pakistan parliament video
पाकिस्तान की संसद का नजारा  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (Pakistan National Assembly) में मंगलवार को ऐसा नजारा सामने आया जिसे देखकर आपको लगेगा ही नहीं कि ये किसी देश की संसद (Sansad) है, वहां मंगलवार को इतना ज्यादा हंगामा हुआ कि नजारा देखने लायक हो गया इस दौरान वहां गंदी-गंदी गालियों की अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया गया साथ ही आपस में हाथापाई की नौबत तक सामने आई, खास बात ये कि इस घटना का वीडियो (Pakistan Sansad Video) भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसकी लोग जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान में इस तरह के नजारे आम बात हैं और वहां की संसद में इससे पहले भी ऐसी घटनाएं कई बार पेश आईं हैं, इस बार भी स्थिति ज्यादा जुदा नहीं रही और वो सबकुछ हुआ जो अच्छे समाज में नहीं होना चाहिए।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में बजट पर चर्चा के दौरान सांसदों ने एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की वो यहीं नहीं रूके इससे एक कदम आगे जाकर जमकर गालियां भी दीं।  विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के बोलना शुरू करते ही सदन का नजारा ही बदल गया। तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद अली नवाज अवान ने दूसरे सांसदों को गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं साथ ही पेपर भी उछाल कर फेंके।

शरीफ के भाषण पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद नारेबाजी करने लगे और शोर मचाने लगे। यहां तक कि वे अपनी ही सरकार के बजट की कॉपियां फेंकने लगे इसके बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नैशनलिस्ट के नेताओं और विपक्षी दलों के दूसरे सदस्यों ने उन्हें घेर लिया।

'डंकी राजा की सरकार नहीं चलेगी, नहीं चलेगी'

पिछले हफ्ते की शुरुआत में गधों की आबादी में तेजी से बढ़ोत्तरी के बाद विपक्षी नेताओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था तब विपक्ष ने नारे लगाए थे-'डंकी राजा की सरकार नहीं चलेगी, नहीं चलेगी'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर