Diwali: अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति बिडेन और डोनाल्ड ट्रंप ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन और निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। वहीं वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी दिवाली की बधाई दी है।

Joe Biden, Kamala Harris and Donald Trump extend Deepavali greetings
बिडेन, कमला हैरिस और ट्रंप ने दी दिवाली की शुभकामनाएं 

मुख्य बातें

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दी दिवाली की बधाई
  • निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडन ने भी ट्वीट कर दी शुभकामनाएं
  • देश ही नहीं विश्व के विभिन्न हिस्सों में मनाया गया दिवाली का त्योहार

वाशिंगटन: दिवाली का त्योहार देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मनाया जा रहा है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन, नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। बिडेन और ट्रंप दोनों ने ही ट्वीट कर अपने-अपने अंदाज मे लोगों को बधाई दी। राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में दीया जलाते हुए अपनी तस्वीर शेयर की  और लिखा,  'दिवाली की बधाई'।

बिडेन, हैरिस और ट्रंंप का ट्वीट

निर्वाचित राष्ट्रपति बिडेन ने ट्वीट करते हुए कहा, ' लाखों हिंदू जैन, सिख और बौद्ध प्रकाश पर्व मना रहे हैं। मैं और मेरी पत्नी जिल बाइडन दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं। आपका नया साल उम्मीदों, खुशियों और समृद्धि से भरा हो। (नया) साल मुबारक।' वहीं निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट करते हुए कहा, 'हैरिस ने ट्वीट, 'दिवाली और साल मुबारक। डगलस एमहॉफ (हैरिस के पति) और मैं दुनिया भर में लोगों को सुरक्षित, स्वस्थ और आनंदपूर्ण नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हैं।'

विदेश मंत्री ने भी दी बधाई

वही अमेरिकी विदेश मंत्री  माइक पोम्पिओ ने भी लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। यूरोप और पश्चिम एशिया के सात देशों की यात्रा कर रहे पोम्पिओ ने कहा, 'अंधकार पर प्रकाश की जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाने वाली दिवाली की सबको शुभकामनाएं। आपका पर्व खुशियों से भरा हो।' 

आपको बता दें कि दिवाली का त्योहार भारत ही नहीं विश्व के कई हिस्सों में मनाया गया। फ्रांस, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका सहित कई देशों में दिवाली मनाई गई जिसके तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है। दक्षिण अफ्रीका में बड़ी संख्या में राजनयिकों और जनप्रतिनिधियों ने शनिवार को यहां भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित एक समारोह में दिवाली मनाई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर