Israeli Air Strike:इजरायल ने गाजा की मल्टीस्टोरी बिल्डिंग पर दागी मिसाइल,एपी, अल जजीरा जैसे ऑफिस जमींदोज-VIDEO

दुनिया
रवि वैश्य
Updated May 16, 2021 | 08:46 IST

Israeli Air Strike on Gaza Strip :इजरायली सेना के हवाई हमले में गाजा सिटी स्थित एक बहुमंजिला इमारत ध्वस्त हो गई, जिसमें स्थित एसोसिएटेड प्रेस और अन्य मीडिया संस्थानों के कार्यालय थे।

Israeli Air Strike
यह हिंसा ऐसे वक्त में हो रही है जब फिलिस्तीन शनिवार को  'नकबा दिवस' मना रहा है  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: इजरायल गाजा पर एयर स्ट्राइक कर रहा है इजरायल ने गाजा शहर में एक बहुमंजिला इमारत पर राकेट दागे और ये मल्टी स्टोरी बिल्डिंग देखते ही देखते जमींदोज हो गई, इस इमारत में  एसोसिएटेड प्रेस (AP)और न्यूज एजेंसी (Al Jazeera) सहित कई और अन्य मीडिया के दफ्तर भी थे

बताते हैं कि इजरायल ने हमले से करीब 1 घंटे पहले चेतावनी दी थी कि यहां से मीडियाकर्मी हट जाएं क्योंकि वो यहां पर हमला करेगा इस वार्निंग के बाद सभी मीडियाकर्मी वहां से निकल गए थे जिसके चलते किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई।


यह हिंसा ऐसे वक्त में हो रही है जब फिलिस्तीन शनिवार को  'नकबा दिवस' मना रहा है जब वे 1948 के युद्ध में इजरायल द्वारा मारे गए हजारों फिलिस्तीनियों को याद करता है इससे संघर्ष के और तेज होने की आशंका बढ़ गई है। अल-जजीरा न्यूज नेटवर्क ने इमारत पर हुए हमले और इसके जमींदोज होने का सीधा प्रसारण किया।

UN मानवाधिकार प्रमुख ने इजराइल, हमास से तनाव कम करने की अपील की

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रमुख ने इजराइल और गाजा के चरमपंथी संगठन हमास से तनाव कम करने और हिंसक कार्रवाई को रोकने की अपील की।जिनेवा में जारी एक बयान में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार की उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेत ने कहा, 'दोनों पक्षों के नेताओं की ओर से जारी भड़काऊ बयानबाजी तनाव को शांत करने के बजाय इसे बढ़ावा देने जैसी जान पड़ती है।' बयान में बाचेलेत ने चेताया कि फलीस्तीनी सशस्त्र समूहों द्वारा घनी आबादी वाले इलाकों समेत इजराइल में अंधाधुंध रॉकेट दागे जाना अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानून का स्पष्ट उल्लंघन है जोकि युद्ध अपराध के समान है। उन्होंने इजराइली सेना द्वारा गाजा के नागरिक ठिकानों पर किए गए हमलों की भी निंदा की।

फोटो व वीडियो साभार- Al Jazeera English

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर