Nigeria: बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

दुनिया
भाषा
Updated Mar 13, 2021 | 09:59 IST

नाइजीरिया के एक स्कूल पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर 39 बच्चों का अपहरण कर लिया है। सेना की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई है।

Gunmen abduct 30 students from school in northwest Nigeria
Nigeria: बंदूकधारियों ने स्कूल पर किया हमला, 39 छात्र अगवा  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के एक स्कूल पर बंदूकधारी हमलावरों ने बोला हमला
  • अगवा किए 39 बच्चे जिसमें 23 लड़कियां भी हैं शामिल
  • हमलावरों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने तेज किया अभियान

लागोस (नाइजीरिया): बंदूकधारियों ने उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के एक स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कुछ हफ्ते पहले ही क्षेत्र में इसी प्रकार से सामूहिक अपहरण किए जाने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने बताया कि कदूना राज्य के अफका क्षेत्र में स्थित ‘फेडरल कालेज ऑफ फॉरेस्ट्री मेकनाईजेशन’ में बृहस्पतिवार देर रात बंदूकधारियों ने अपहरण की वारदात को अंजाम दिया।

23 लड़कियां शामिल
कदूना राज्य के गृह मंत्रालय में आयुक्त सैमुएल अरुवान ने एक वक्तव्य में कहा, “लापता छात्रों की संख्या 39 है, जिनमें से 23 लड़कियां और 16 लड़के हैं।”
उन्होंने कहा कि स्कूल के कई कर्मचारियों को भी अगवा किया गया है। अरुवान ने कहा कि सशस्त्र डाकुओं के एक बड़े समूह ने हमला किया, इस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और 180 कर्मचारियों और छात्रों को बचा लिया।

सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान
उन्होंने कहा कि कुछ छात्र घायल हैं जिनका सैन्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अरुवान ने कहा कि लापता छात्रों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बल प्रयास कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा कि महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने घटना की निंदा की है और बंधकों को तत्काल छोड़ने को कहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर