Iran:राजधानी तेहरान में मेडिकल क्लीनिक में धमाका, 19 लोगों की हुई मौत

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jul 01, 2020 | 07:08 IST

Blast in Tehran: ईरान की राजधानी तेहरान में हुए भीषण बम धमाके में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

Explosion at a clinic in northern Tehran kills more than 18 people
तेहरान में मेडिकल क्लीनिक में धमाका, कम से कम 19 की मौत  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • ईरान की राजधानी तेहरान स्थित एक क्लिनिक में हुआ जबरदस्त धामाका
  • धमाके में कम से 19 लोगों की मौत हुई, कई घायलों को चल रहा है इलाज
  • धमाके कारणों का पता नहीं चल सका है, सोशल मीडिया पर वायरल हुए धमाके के बाद के कुछ वीडियो

तेहरान:  ईरान की राजधानी तेहरान में स्थित एक क्लिनिक में हुए भीषण धमाके में कम से कम 19 लोगों की जान चले गई है और मारे गए लोगों में 10 महिलाएं भी बताई जा रही हैं। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  हादसे के बाद प्रशासन मौके पर पहुंच गया है और धमाके के बाद लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। धमाका इतना जबरदस्त था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाजें सुनाईं दी। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्‍ला खमनेई ने अभी तक इस धमाके को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वायरल भी हो रहे हैं वीडियो

 तेहरान के अग्निशमन विभाग नै कहा है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और विस्फोट में दो इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। सोशल मीडिया पर इस धमाके के बाद के कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। जिस समय यह धमाका हुआ उस दौरान इमारत में कम से कम 25 लोग मौजूद जो जो मेडिकल प्रोफेशन से जुडे कर्मचारी थे। ईरान में पिछले हफ्ते भी एक संवदेनशील सैन्य अड्डे के पास धमाका हुआ था। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक पत्रकार ने घटना का एक वीडियो भी साझा किया है।

गैस लीक की वजह से हुआ धमाका

ईरान की सरकारी मीडिया ने एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए बताया है कि यह धमाका गैस लीक होने की वजह से हुआ है। अग्निशमन विभाग को धमाके बाद लगी आग पर काबू पाने में काफी वक्त लगा। आपको बता दें कि इसी साल मई माह के दौरान ईरानी नौसेना के पोत पर दुर्घटनावश उसकी अपनी ही एक मिसाइल गिरने से 19 नौसेनिकों की मौत हो गई थी और 15 अन्य घायल हो गए थे।

अगली खबर