जोश में भरे हैं कोरोना संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अस्पताल से बाहर समर्थकों के बीच आए [ VIDEO]

US President Donald Trump waves at supporters:कोरोना संक्रमण से जूझ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार को अस्पताल के बाहर समर्थकों का अभिवादन करते दिखे।

Donald Trump_Corona
राष्ट्रपति ट्रंप रविवार को अस्पताल के बाहर समर्थकों का अभिवादन करते नजर आए 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं और उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है गौरतलब है कि निजी सहायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिा ट्रंप भी कोरोना की चपेट में आ गए थे अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद ट्वीट कर बताया कि उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव निकला है। वहीं  संडे को ट्रंप ने अपने समर्थकों के लिए अलग ही काम किया और वो अस्पताल के बाहर अपने समर्थकों के बीच आ गए, इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

ट्रंप को मेरीलैंड के वॉल्टर रीड हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद हैं, इसको देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप रविवार को अस्पताल के बाहर समर्थकों का अभिवादन करते नजर आए, वीडियो में दिख रहा है कि ट्रंप एक कार में बैठे है और अस्पताल के बाहर खड़े समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे हैं।

ट्रंप ने सेना के अस्पताल से वीडियो संदेश जारी किया था

इससे पहले ट्रंप ने शनिवार को सेना के अस्पताल से वीडियो संदेश जारी कर कहा, 'जब मैं यहां आया था, तब इतना अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। अब काफी बेहतर लग रहा है। हम सभी बहुत मेहनत कर रहे हैं ताकि मैं वापस आ सकूं। मुझे लौटना ही होगा, क्योंकि हमें फिर से अमेरिका को बहुत आगे ले जाना है।' ट्रंप ने ट्विटर पर डाले अपने करीब चार मिनट के वीडियो संदेश में कहा कि चुनाव जीतने और अपना काम पूरा करने के लिए उन्हें लौटना है। राष्ट्रपति ने कहा कि वह वायरस से लड़ रहे हैं और उम्मीद जताई कि वह उसे हरा देंगे।उन्होंने कहा कि उन्हें जो उपचार मिल रहा है, वह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

ट्रंप के रक्त में ऑक्सीजन का स्तर अचानक दो बार गिर गया था

वहीं व्हाइट हाउस के एक चिकित्सक ने रविवार को कहा कि पिछले कुछ दिन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रक्त में ऑक्सीजन का स्तर अचानक दो बार गिर गया था, लेकिन तब से उनकी हालत में लगातार सुधार हुआ है।कोविड-19 से जूझ रहे ट्रंप की स्थिति को लेकर बनी असमंजस की स्थिति पर नयी जानकारी देते हुए डॉक्टर ने कहा कि उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

ट्रंप का उपचार लगातार तीन दिन से सेना के अस्पताल में चल रहा है। ट्रंप के डॉक्टरों ने सेना के अस्पताल द्वारा उठाये गये कदमों पर प्रतिक्रिया में राष्ट्रपति के ऑक्सीजन स्तर में गिरावट की सही-सही समय की जानकारी नहीं दी और यह भी नहीं बताया कि क्या उनके फेफड़ों की जांच में कोई नुकसान होने की बात सामने आई है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर