Nepal:नेपाल में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें,चीन मदद को आया आगे

Corona in Nepal: भारत के पड़ोसी देश भी कोरोना की मार से जूझ रहे है नेपाल का भी हाल बुरा है वहां अब पहले की तुलना में बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

nepal
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • नेपाल में पिछले कई दिनों से रोजाना लगभग आठ हजार नए मामले सामने आ रहे हैं
  • आंकड़ों के मुताबिक पिछले सप्‍ताहांत नेपाल में 44 फीसदी कोरोना वायरस टेस्‍ट पॉजिटिव आए
  • चीन ने नेपाल को 400 ऑक्सीजन सिलेंडर, 160 ऑक्सीजन सांद्रक और दस वेंटिलेटर मुहैया कराए

काठमांडू: नेपाल में मंगलवार को कोविड-19 के संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 225 लोगों की मौत हो गई वहीं पिछले 24 घंटे में 9483 नए मामले सामने आए हैं।स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय ने कहा कि देश में संक्रमण से अब तक 4084 लोगों की मौत हो चुकी है और 4,13,111 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 5225 मरीज ठीक हुए, 20,596 पीसीआर जांच और 720 एंटीजन जांच हुए। नेपाल में फिलहाल 97,008 मरीज उपचाराधीन हैं। नेपाल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पिछले कई दिनों से रोजाना लगभग आठ हजार नए मामले सामने आ रहे हैं, जो करीब तीन करोड़ की आबादी वाले देश के लिए काफी अधिक है।

नेपाल में 1 लाख लोगों पर कोरोना वायरस के 20 मामले सामने आ रहे

राजधानी काठमांडू से लेकर एवरेस्ट बेस कैंप तक संक्रमण ने पैर पसार लिए हैं, बताते हैं कि नेपाल में तकरीबन एक महीने पहले 100 मामले सामने आए थे और अब यह बढ़कर आठ हजार के पार पहुंच गए हैं।

नेपाल में इस समय एक लाख लोगों पर कोरोना वायरस के 20 मामले सामने आ रहे हैं करीब दो हफ्ते पहले भारत की भी यही स्थिति थी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले सप्‍ताहांत नेपाल में 44 फीसदी कोरोना वायरस टेस्‍ट पॉजिटिव आए हैं। 

संकट के वक्त China पहुंचा रहा है Nepal को खासी मदद

नेपाल में कोरोना से हालात हर रोज खराब होते जा रहे हैं, इस बीच चीन ने मंगलवार को नेपाल को 400 ऑक्सीजन सिलेंडर, 160 ऑक्सीजन सांद्रक और दस वेंटिलेटर मुहैया कराए। हालात इतने बिगड़ रहे हैं कि विशेषज्ञों ने सरकार को चेतावनी दी है कि वक्त रहते इसे कम नहीं किया गया तो भारत को भी पीछे छोड़ सकता है। 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर